World Cup 2023 Trophy: जीत की घमंड में ऑस्ट्रेलियाई, मिचेल मार्श ने विश्व कप ट्रॉफी को रखा पैरों तले, सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई नाराजगी

World Cup 2023 Trophy: छठवीं बार विश्व विजेता बनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को घमंड हो चुका है। ऐसा हम नहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने ट्रॉफी जीतने के बाद कुछ फोटोज शेयर किया है। जिसमे खिलाड़ी ट्रॉफी को डिसरिस्पेक्ट करते दिख रहे है।

Update:2023-11-20 12:19 IST

Mitchel Marsh Disrespecting World Cup Trophy (Pic Credit–Instagram)

World Cup 2023 Trophy: विश्व कप के फाइनल में 19 नवंबर रविवार को अहमदाबाद में भारत पर 7 विकेट से जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक और बार भारत से जीत का मौका छीन लिया। छठवीं बार ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में घमंड दिखने लगा। ऑलराउंडर प्लेयर मिचेल मार्श को कथित तौर पर प्रतिष्ठित विश्व कप ट्रॉफी (World Cup Trophy) का अपमान करते देखा गया। सोशल मीडिया पर सामने आई एक तस्वीर में, ऑस्ट्रेलियन को विश्व कप की ट्रॉफी पर अपने पैर रखते हुए देखा गया जिसके बाद नेटिज़न्स ने उनकी आलोचना शुरू कर दी।

क्या है वायरल फोटो में?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल मार्श दोनों पैर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर रखे हुए हैं। फोटो को सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। वहां से इसने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी जगह बनाई। इंटरनेट यूजर्स ने खिलाड़ियों के इस बर्ताव को 'अपमानजनक' बताया और जिसके बाद मिचेल मार्श को ट्रोल किया जा रहा है।

जीत के बाद खुशी या घमंड में डूबे ऑस्ट्रेलियन

यह तस्वीर ऑस्ट्रेलिया द्वारा विश्व कप ट्रॉफी जीतने के कुछ घंटों बाद साझा की गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार, 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ मैच खेला। यह तस्वीर होटल के कमरे की प्रतीत होती है, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम आराम से बैठकर एक-दूसरे से बातचीत कर रही थी। अपना स्वर्ण पदक दिखाते समय मार्श ने अपने दोनों पैर ट्रॉफी के ऊपर रखे हुए थे।

इस तस्वीर के वायरल होते ही लोगों ने उन्हें ट्रॉफी के प्रति 'अपमानजनक रवैया’ के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में मिली छठवीं जीत 

मिचेल मार्श, जो ऑस्ट्रेलिया की 2015 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे, मिचेल ने रविवार को तेज-तर्रार 15 रन बनाए। सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर ने 2 किफायती ओवर भी फेंके, जिसमें केवल 5 रन दिए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में मेजबान टीम को 240 रनों पर रोक दिया।

2023 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर अपना छठा खिताब जीता। यह मैच अहमदाबाद में हुआ, जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। भारत 240 रन बनाने में सफल रहा, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतकों का योगदान दिया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने शानदार पारी खेली और 120 गेंदों पर 137 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने 42 गेंद शेष रहते 6 विकेट से आसानी से जीत दर्ज की।

Tags:    

Similar News