Mohammad Shami के हेल्थ पर बड़ा अपडेट, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के साथ आईपीएल खेलना भी मुश्किल!

Mohammad Shami: शमी को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नामित नहीं किया गया है। वहीं, नई रिपोर्टों से पता चलता है कि अनुभवी तेज गेंदबाज को पूरी टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं हो पाएंगे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-20 07:00 GMT

Cricketer Mohammad Shami (Pic Credit-Social Media)

Mohammad Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंजरी के कारण रिकवरी पर हैं। ऐसे में खिलाड़ी ने कई बड़े मैच मिस कर दिए है। जिसके बाद अब वे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। गौरतलब है कि, शमी को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नामित नहीं किया गया है। वहीं, नई रिपोर्टों से पता चलता है कि अनुभवी तेज गेंदबाज को पूरी टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं हो पाएंगे।

मेडिकल एडवाइज के लिए जाएंगे देश से बाहर

मोहम्मद शमी, जो भारत में वनडे विश्व कप टूर्नामेंट के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। गौरतलब है कि मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। इसी इवेंट में ही उन्हें टखने में चोट लग गई थी। जिस कारण वे इलाज में लगे है। हालांकि, समय पर ठीक नहीं होने के कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए नामित नहीं किया गया था। क्रिकबज मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, शमी एक विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए लंदन रवाना होने वाले है। उनके साथ एनसीए स्पोर्ट्स साइंस प्रमुख नितिन पटेल के भी जाने की संभावना है।

आईपीएल में भी खेलना मुश्किल

मेडिकल एडवाइजरी के लिए देश से बाहर रहने के कारण टेस्ट सीरीज के बाद, इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाला यह अनुभवी खिलाड़ी कैश-रिच लीग से भी चूक सकता है। हालांकि, इसके बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं मिला है। टी20 लीग भी नजदीक है, चोट की स्थिति मोहम्मद शमी की फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए कुछ चिंता का कारण हो सकती है।

मोहम्मद शमी के लिए यादगार रहा साल 2023

मोहम्मद शमी, जिनके लिए साल 2023 एक यादगार व सम्मानिय रिकार्ड भरपूर रहा है। जिसमे मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया था। उन्होंने न केवल घरेलू मैदान पर विश्व कप में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए। टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में प्लेइंग 11 से बाहर रहने के बाद भी, वह 24 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। जिसमें तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल था, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा है। आईपीएल 2023 में जीटी के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में भी साल को खत्म किया है। उनके नाम 17 मैचों में 28 विकेट दर्ज किए गए थे। जिससे वे पर्पल कैप पर कब्ज़ा जमाने में भी सफल रहे।

Tags:    

Similar News