Mumbai Indians के नए कप्तान Hardik Pandya का जामनगर में हुआ ग्रैंड वेलकम, यहां देखें वीडियो...

Hardik Pandya Video: एमआई ने आगे बढ़कर आईपीएल 2024 सीज़न के लिए रोहित शर्मा की जगह क्रिकेटर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया। यह निर्णय कई मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के प्रशंसकों को बिल्कुल भी रास नहीं आया।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2023-12-27 09:45 GMT

Hardik Pandya Video: सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें मुंबई इंडियंस (MI) के नए कप्तान हार्दिक पंड्या का गुजरात के जामनगर में रिलायंस इंडस्ट्रीज के दौरे के दौरान ग्रैंड वेलकम होते देखा जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का ओनरशिप रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है। इसकी 100 प्रतिशत सहायक कंपनी इंडियाविन स्पोर्ट्स के माध्यम से डील को लेकर काफी असंतुलन की स्थिति बनी हुई है। इन सबके बीच मुंबई इंडियंस ने पिछले महीने गुजरात टाइटंस (GT) से ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ट्रेड किया था। सब कुछ ऑफिशियल हो गया तो एमआई ने आगे बढ़कर आईपीएल 2024 सीज़न के लिए रोहित शर्मा की जगह क्रिकेटर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया। यह निर्णय कई मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के प्रशंसकों को बिल्कुल भी रास नहीं आया।

क्या है वायरल वीडियो में? 

सोशल मीडिया पर अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पंड्या का जामनगर पहुंचने पर घोड़ों और बैंड-बाजे के साथ भव्य स्वागत होता नजर आ रहा है। वायरल क्लिप अपलोड करने वाले एक्स यूजर किरपाल सिंह के मुताबिक, वीडियो 19 दिसंबर का है।


Mumbai Indians के साथ हार्दिक ने खेले 92 मैच

हार्दिक पंड्या ने 2022 में अपने पहले आईपीएल सीज़न में गुजरात टाइटन्स को जीत दिलाई। वे 2023 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक रोमांचक फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से हारकर उपविजेता रहे। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले रिलीज़ होने से पहले 2015 से 2021 तक मुंबई इंडियंस के साथ खेला है। हार्दिक पंड्या ने एमआई के लिए 92 मैच खेले हैं। जिसमें 27.33 की औसत और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। अपनी तेज गेंदबाजी से उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट चटकाए हैं।

क्या आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पंड्या उपलब्ध होंगे?

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीज़न के लिए पंड्या को अपना कप्तान बनाया है, लेकिन टी20 लीग के आगामी सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में विरोधाभासी रिपोर्टें सामने आई हैं।समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंड्या जनवरी में घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान टी20 सीरीज के साथ-साथ आईपीएल 2024 से भी बाहर हो सकते हैं । हालांकि पीटीआई ने यह जानकारी बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से दी थी।

Tags:    

Similar News