शतक से चूके बाबर आजम मगर नीदरलैंड के खिलाफ जड़ा लगातार तीसरा अर्धशतक

NED vs PAK 3rd Odi: एक तरफ से पाकिस्तानी बल्लेबाज आउट होते रहे वहीं दूसरी तरफ बाबर आजम ने एक बार फिर शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। हालांकि बाबर आजम इस मैच में महज 9 रनों से शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने अपने करियर में अब तक 17 वनडे शतक लगाए हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-21 12:42 GMT

NED vs PAK 3rd Odi: नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की जबरदस्त फॉर्म तीसरे वनडे में भी देखने को मिली। एक तरफ से पाकिस्तानी बल्लेबाज आउट होते रहे वहीं दूसरी तरफ बाबर आजम ने एक बार फिर शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। हालांकि बाबर आजम इस मैच में महज 9 रनों से शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने अपने करियर में अब तक 17 वनडे शतक लगाए हैं। इस सीरीज के तीनों मैचों में बाबर आजम ने जबरदस्त खेल की परफॉर्मेंस दिखाते हुए फिफ्टी की हैट्रिक लगाई। इस मैच में बाबर आजम के अलावा अन्य बल्लेबाज कुछ खास स्कोर नहीं बना पाए। लेकिन पाकिस्तान ने सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी:

सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर पाकिस्तान ने तीसरे मैच में भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाक कप्तान बाबर आजम का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। पाक बल्लेबाज़ों ने अपने विकेट नियमित अंतराल में गंवा दिए। लेकिन एक छोर पर पाकिस्तान के कपतान बाबर आजम ने मोर्चा संभाले रखा। बाबर आजम ने इस मैच में 125 रनों पर 91 रनों की पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके और दो छक्के निकले। बाबर आजम की यह पारी बेहद धीरे रही। लेकिन 91 रनों के स्कोर पर आर्यन दत्त ने उनको अपनी ही गेंदबाज़ी पर छोर पर कैच पकड़ कर आउट कर दिया। शतक नहीं बनाने पर बाबर को काफी निराशा हाथ लगी।

बास डी लीडे की घातक गेंदबाज़ी:

नीदरलैंड के गेंदबाज़ों ने इस मैच में बेहद ही शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करके दिखाया। मेजबान गेंदबाज़ों ने पहले ही ओवर से पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों पर दबाब बना दिया। जिसके चलते बाबर आजम के अलावा कोई मेहमान टीम का बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। नीदरलैंड की तरफ से बास डी लीडे की घातक गेंदबाज़ी करते हुए 9 ओवर में 50 रन देकर तीन सफलता अर्जित की। उनके अलावा पिछले मैच में जबरदस्त गेंदबाज़ी करने वाले विवियन किंग्मा ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। जबकि तीन गेंदबाज़ों को एक-एक सफलता हासिल हुई।

210 रनो पर ढेर हुई पाकिस्तान:

नीदरलैंड के पास यह मुकाबला जीतने का शानदार मौका है। इस मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम पहले खेलते हुए 210 रनों पर ढेर हो गई। नीदरलैंड के गेंदबाज़ों ने काबिले तारीफ़ गेंदबाज़ी करते हुए मेहमान टीम के बल्लेबाज़ों को रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने के लिए मेहमान टीम को 211 रन बनाने होंगे। लेकिन पाकिस्तान के पास वर्ल्ड क्लास गेंदबाज़ है जिनके सामने नीदरलैंड के लिए यह टारगेट भी मुश्किल भरा रहने वाला होगा।

Tags:    

Similar News