World Cup 2023 Opening Ceremony: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं होगा कोई उद्घाटन समारोह

World Cup 2023 Opening Ceremony: वर्ल्ड कप के ग्रैंड ओपनिंग सेरेमनी की खबरों के बाद, नए रिपोर्टें में उद्घाटन समारोह को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Update:2023-10-03 11:41 IST

ICC ODI World Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023 Opening Ceremony: बीसीसीआई द्वारा वर्ल्ड कप के आयोजन में एक के बाद एक अड़चने आती जा रही है। पहले वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर आलोचना, फिर आयोजन स्थलों(venues) को लेकर अव्यवस्था, फिर टिकट घोटाला(ticket scam), एक के बाद एक बीसीसीआई (BCCI) शोपीस इवेंट 2023 की मेजबानी पर कोई न कोई नया बखेड़ा सामने आ रहा है। जब क्रिकेट फैंस को लगा कि सब कुछ ठीक हो गया है, तब नए रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि 4 अक्टूबर को वर्ल्ड कप के लिए कोई उद्घाटन समारोह (Opening Ceremony)नहीं होने की खबर ने फैंस के बीच नाराजगी फैला दी है। 

नहीं होगा कोई ओपनिंग सेरेमनी 

मीडिया रिपोर्ट्स में पहले कहा जा रहा था कि बीसीसीआई(BCCI )ने उद्घाटन समारोह की योजना बनाई थी। ओपनिंग की रात के लिए आशा भोंसले, रणवीर सिंह, तमन्ना भाटिया, श्रेया घोषाल, शंकर महादेवन और अरिजीत सिंह जैसे सितारों की मौजूदगी भी फाइनल किया गया था। हालांकि, ताजा रिपोर्ट के अनुसार यह कहा जा रहा है कि, कोई उद्घाटन समारोह नहीं होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई(BCCI ) कल केवल कप्तानों की बैठक करेगा। उसके बाद एक लेजर शो होगा। समारोह के उद्घाटन के बजाय, बीसीसीआई(BCCI ) 19 नवंबर को समापन समारोह (Ending ceremony) या फिर 14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबले से पहले एक भव्य समारोह(Grand Ceremony) आयोजित किया जाएगा।

कोई बॉलीवुड सितारे नहीं आयेंगे, क्योंकि बीसीसीआई वर्ल्ड कप उद्घाटन समारोह रद्द करने की तैयारी में है। इस खास दिन से पहले, आयोजन की तैयारियां जोरों पर हैं। परफॉर्मेंस के लिए स्टेज सज चुका था और रिहर्सल भी खूब अच्छे से जारी है।

बीसीसीआई के नवीनतम अपडेट को देखकर, नेटिज़न्स बीसीसीआई के मिसमैनेजमेंट से प्रभावित हुए। एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा, “हां, सच है आधिकारिक तौर पर नहीं, लेकिन सुनने में आ रहा है कि, सिर्फ लेजर शो होगा। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आधिकारिक तौर पर ओपनिंग को लेकर कोई अपडेट नहीं है।"

सिर्फ कैप्टन मीटिंग और लेजर शो का आए 

ग्रैंड सेरेमनी से पहले, सभी 10 कप्तान 3 अक्टूबर को अहमदाबाद पहुंचेंगे। लेकिन अब कोई उद्घाटन समारोह नहीं होने के कारण, बीसीसीआई केवल कप्तानों की बैठक करेगा। वर्ल्ड कप का उद्घाटन समारोह उद्घाटन मैच से पहले न होकर एक दिन पहले किया जा रहा है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होने के कारण, ऐसे आयोजन के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा। इसके अलावा, दिन के उजाले में आतिशबाजी और लेजर शो भी नहीं हो सकेंगे। फैंस के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ-साथ बीसीसीआई(BCCI) के शीर्ष अधिकारी भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। बीसीसीआई और आईसीसी सभी क्रिकेट बोर्डों के टॉप ऑफिसर्स को इस कार्यक्रम में आमंत्रित करेंगे।

सभी वर्ल्ड कप टीमों के कप्तान(Captains of World Cup Team)

  • भारत: रोहित शर्मा
  • पाकिस्तान: बाबर आजम
  • इंग्लैंड : जोस बटलर
  • ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस
  • न्यूजीलैंड: केन विलियमसन
  • श्रीलंका: दासुन शनाका
  • बांग्लादेश : शाकिब अल हसन
  • नीदरलैंड : स्कॉट एडवर्ड्स
  • दक्षिण अफ़्रीका: टेम्बा बावुमा
  • अफ़ग़ानिस्तान : हशमतुल्लाह शाहिदी
Tags:    

Similar News