पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच छठा टी-20 मुकाबला आज, मेहमान टीम पर रहेगा सीरीज हार खतरा

Pakistan vs England 6th T20: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होगी। सात मैचों की सीरीज का छठा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-30 02:59 GMT

Pakistan vs England 6th T20

Pakistan vs England 6th T20: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होगी। सात मैचों की सीरीज का छठा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। मेजबान पाक टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। पिछले दोनों मैचों में मेहमान टीम बिल्कुल जीत के करीब पहुंचकर मैच गंवा बैठी। लेकिन आज के मुकाबले में मोईन अली की अगुवाई में इंग्लिश टीम को गलती नहीं करना चाहेगी। इस समय पाकिस्तान सीरीज में 3-2 से आगे है। शुक्रवार को होने वाला यह मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है। दोनों टीमें अपना पूरा दमखम लगा देगी।

इंग्लैंड के लिए बेहद जरुरी जीत:

सात मैचों की सीरीज में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज में गज़ब का प्रदर्शन किया है। लेकिन पिछले दोनों मैचों में बिल्कुल जीत के करीब पहुंचकर मैच हार जाना कहीं न कहीं टीम के लिए बुरा साबित हुआ। आज का मुकाबला इंग्लैंड के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मैच हारने के साथ इंग्लैंड की टीम सीरीज भी हार जाएगी। ऐसे में मोईन अली आज अपनी टीम को एक बार फिर जीत की पटरी पर लाने का प्रयास करेंगे।

नसीम शाह कोरोना के कारण सीरीज से हुए बाहर:

बता दें चौथे मैच के बाद नसीम शाह को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। लेकिन उसके बाद जब उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की। जिसमें उन्हें निमोनिया से संक्रमित पाया गया। इसके बाद उनकी कोविड रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में बताया कि नसीम टीम होटल में वापस आ गए हैं जहां वह कोविड-19 से जुड़ी सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

मार्क वुड ने किया सीरीज में शानदार प्रदर्शन:

इस सीरीज में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड ने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को चौंका दिया। पूरी सीरीज में वो सबसे तेज़ गेंदबाज़ी कर रहे हैं। लाहौर में खेले गए पांचवें मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा। अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 20 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। आज होने वाले मुकाबले में उनसे भी टीम को काफी उम्मीद रहने वाली है।

लाइव टेलिकास्ट कहां देखें?

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का छठा मुकाबला आप ऑनलाइन सोनी लिव एप्प पर देख सकते हैं। वहीं इस सीरीज का लुफ्त टीवी पर आप लाइव टेलिकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देख सकते हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात टी20 मैचों की सीरीज का छठा मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7.30 बजे होगा।

Tags:    

Similar News