पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज, पाक खिलाड़ियों की होगी परीक्षा

Pakistan vs England 2nd T20: पाकिस्तान की टीम में इस समय दुनिया के सबसे शानदार बलबाज़ शामिल है। टॉप 5 में बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान का नाम शामिल है। मोहम्मद रिज़वान पिछले कुछ मैचों से जबरदस्त फॉर्म में है। रिज़वान ने आज़म को पछाड़ते हुए हाल ही में टी-20 में नम्बर-1 का खिताब अपने नाम किया था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-22 13:55 GMT

Pakistan vs England 2nd T20

Pakistan vs England 2nd T20: पाकिस्तान की टीम एक बार फिर कराची के मैदान पर इंग्लैंड से भिड़ेगी। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में इंग्लैंड ने दमदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले खेले जाएंगे। ऐसे में दूसरा टी-20 मुकाबला पाकिस्तान के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अगर इंग्लैंड ने इस मैच में जीत दर्ज की तो उसके सीरीज जीत के चांस ज्यादा हो जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की धरती पर करीब 17 साल बाद खेलने पहुंची है। इससे पहले इंग्लैंड ने 2005 में पाक का अंतिम बार दौरा किया था।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों की होगी परीक्षा:

पाकिस्तान की टीम में इस समय दुनिया के सबसे शानदार बलबाज़ शामिल है। टॉप 5 में बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान का नाम शामिल है। मोहम्मद रिज़वान पिछले कुछ मैचों से जबरदस्त फॉर्म में है। रिज़वान ने आज़म को पछाड़ते हुए हाल ही में टी-20 में नम्बर-1 का खिताब अपने नाम किया था। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी रिज़वान ने दमदार पारी खेली थी। लेकिन इसके बावजूद पाक टीम को हार झेलनी पड़ी। अब दूसरे टी-20 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की परीक्षा होगी। क्योंकि घरेलू परिस्थिति में अगर टी-20 विश्वकप से पहले पाकिस्तान टी-20 सीरीज हार जाती है तो आने वाले समय उसके लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण रहेगा।

मैच पर कोरोना का साया:

बता दें इस मैच से पहले कोरोना का साया बन गया। पाकिस्तान टीम के सपोर्ट स्टाफ का सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। एक बार तो मैच को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई थी, लेकिन फिर किसी भी खिलाड़ी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। ऐसे में मैच निर्धारित समय पर ही शुरू होगा। आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला नेशनल स्टेडियम कराची में खेला जाना है। 7 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे हैं।

दोनों टीमों के खिलाड़ी:

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स (विकेटकीपर), सैम कुरेन, लियाम डॉसन, बेन डकेट, रिचर्ड ग्लीसन, एलेक्स हेल्स, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डाविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ल्यूक वुड   

Tags:    

Similar News