Paris Olympic 2024: ओलंपिक एथलीट्स का राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में किया स्वागत, एथलीट्स को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

Paris Olympic 2024: भारत के एथलीट्स को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के द्वारा किया गया आमंत्रित, राष्ट्रपति ने कहा, सभी हमारे गोल्ड मेडलिस्ट

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-15 03:45 GMT

Paris Olympic 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस ओलंपिक में भाग लेकर लौटे हमारे देश के एथलीट्स का स्वतन्त्रता दिवस के ठीक एक दिन पहले राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। पेरिस ओलंपिक में भारत का 117 एथलीट्स का दल अपना दम दिखाने गया था। जिन्हें भारत लौटने के बाद भारत की महामहीम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया। जहां भारत के पेरिस ओलंपिक के सभी एथलीट्स ने भाग लिया।

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारत के एथलीट्स को राष्ट्रपति भवन में स्वागत

बुधवार को राष्ट्रपति भवन में हुए इस कार्यक्रम में हमारे भारतीय एथलीट्स को लेकर महामहीम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने बड़ी बात कही है। द्रोपदी मुर्मू ने हमारे सभी एथलीट्स को गोल्डमेडलिस्ट से कम नहीं माना है। जहां एक कार्यक्रम में हमारे देश के लिए मेडल लाने वाले एथलीट्स मनु भाकर और हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने भी बड़ी बात कही है।

आप सभी मेरे लिए गोल्ड मेडलिस्ट- राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भारत के पेरिस ओलंपिक में शामिल होने वाले एथलीट्स को लेकर कहा कि, मैं आप सब का यहां स्वागत करती हूं। मैं पेरिस ओलंपिक में आपके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देती हूं। मेरे लिए आप सब गोल्ड मेडलिस्ट हैं, हम सबको आप लोगों पर गर्व है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने हमारे देश के एथलीट्स को लेकर ये बात करते हुए दिल छू लिया।

मनु भाकर और पीआर श्रीजेश ने राष्ट्रपति के सामने रखी अपनी बात

इसके बाद इस कार्यक्रम में शूटिंग स्पर्धा में 2 कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर और कांस्य पदक पर कब्जा करने वाली हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को भी बोलने का मौका मिला और इन दोनों ही खिलाड़ियों ने महामहीम के सामने अपनी बात रखी। जिसमें मनु भाकर ने कहा कि, "टोक्यो ओलंपिक से यहां तक का सफर आसान नहीं रहा। लेकिन हमारी टीम ने काफी मेहनत की। " इसके बाद हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा कि हमारी टीम बढ़िया खेली, लेकिन दुर्भाग्य से सेमीफाइनल में हार गए।"

मनु भाकर ने पीटी उषा का शुक्रिया अदा किया

मनु भाकर ने कार्यक्रम में भारत की ओलंपिक संघ की अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद पीटी उषा को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि, "पीटी उषा मैम की वजह से ही आज मैं मेडल जीत पाई हूं। इसके अलावा पूरी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। हमारे काफी खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में चौथे पायदान पर रह गए थे, और मेडल नहीं जीत सके थे, लेकिन इस बार कई खिलाड़ियों ने अपने खेल को बेहतर किया।"

Tags:    

Similar News