Rachin Ravindra in IPL 2024: रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप में शानदार रिकॉर्ड के बाद अब आईपीएल में बना सकते है जगह

Rachin Ravindra in IPL 2024: रचिन ने बताया कि 2023की नीलामी में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में जगह बनाने की बात अभी हां नहीं में है। हालांकि, उन्होंने अपनी वर्तमान प्राथमिकता पर जोर देकर जोकि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज को महत्वपूर्ण बताया है।

Update: 2023-11-30 11:33 GMT

Rachin Ravindra in IPL 2024(Pic Credit-Social Media)

Rachin Ravindra in IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए नीलामी के डील में जगह पाने की संभावना पर रचिन की भी बात चल रही है। रचिन ने कहा कि "जीवन और क्रिकेट की कोई गारंटी नहीं है" लेकिन अभी उनका वर्तमान में ध्यान बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज पर है।विश्व कप (World Cup 2023) में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट खत्म करने वाले बल्लेबाज रचिन रवींद्र है।

वर्ल्ड कप 2023 खेलने पर जताया आभार

रचिन ने कहा कि वह विश्व कप में मैच खेलने के लिए आभारी हैं और विश्व स्तरीय क्रिकेटरों के बीच उनका नाम देखना उनके लिए अच्छा है। "ईमानदारी से कहूं तो, यह पूरा कारण नहीं है कि मैं क्रिकेट क्यों खेलता हूं। यह अच्छा है लेकिन जरूरी नहीं कि मैं व्यक्तिगत प्रशंसा के लिए खेलूं। आप टीम को आगे बढ़ाने के लिए खेलते हैं। प्रक्रिया और यात्रा के हिस्से के रूप में जो भी परिणाम आते हैं वह एक बोनस पॉइंट है।"

वर्ल्ड कप में बनाया कीर्तिमान

रवींद्र हाल ही में हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के सबसे बड़े सितारों में से एक के रूप में उभरे, 10 मैचों में 106.44 की औसत से 3 शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 578 रन के साथ चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में वर्ल्ड कप को समाप्त किया।

पिता से मिली क्रिकेट खेलने को सिख

न्यूजीलैंड के उभरते हुए हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने कहा कि उन्होंने अपने पिता के प्यार के कारण स्वाभाविक रूप से क्रिकेट का चयन किया। ESPNCricinfo के साथ एक साक्षात्कार में, रचिन ने कहा कि उनके पिता क्लब क्रिकेट खेलते थे और यह खेल किसी न किसी तरह से उनके घर के आसपास रहता था, जिससे उन्होंने बचपन में स्वाभाविक रूप से इस खेल को चुना। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ प्लास्टिक की गेंद का उपयोग करके अभ्यास करना याद किया।

आईपीएल 2024 में खेल सकते है रचिन 

रचिन ने कहा कि"चाहे यह शोर हो या जो रिपोर्ट किया जा रहा हो, मुझे लगता है कि जो महत्वपूर्ण है, जो अभी मायने रखता है वह यह है कि आपके सामने कौन सी सीरीज है। आईपीएल में अभी बहुत समय है। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि मुझे ऑक्शन में चुना जाएगा। जीवन और क्रिकेट में कोई गारंटी नहीं है। मेरा ध्यान केवल अभी सीरीज पर केंद्रित है जो मेरे सामने है: बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला(Bangladesh Test Series) आप वर्तमान में रहें, आप उन पलों का आनंद लें। हर पल मुझे न्यूजीलैंड के लिए खेलने का मौका मिलता है , मैं बहुत-बहुत आभारी हूं,'' rac

Tags:    

Similar News