अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचे नडाल, 16वें ग्रैंड स्लेम पर नजर

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है।

Update: 2017-09-09 09:39 GMT
अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचे नडाल, 16वें ग्रैंड स्लेम पर नजर

न्यूयार्क : स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी नडाल ने सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के 24वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराया। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल अपने 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब के एक कदम नजदीक पहुंच गए हैं।

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में स्विस स्टार रोजर फेडरर का पत्ता साफ करने वाले पोत्रो को दो घंटे 31 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से हराया।

यह भी पढ़ें .. 36 साल बाद हुआ ऐसा, जब US OPEN के महिला सेमीफाइनल में सभी अमेरिकी

यूएस ओपन 2017 का फाइनल रविवार को नडाल और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। एंडरसन ने दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन के पाब्लो कारेनो को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से हराया। राफेल नडाल ने इस साल स्टान वावरिंका को हराकर फ्रेंच ऑपन अपने नाम किया था

नडाल ने मैच के बाद कहा कि अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचना उनके लिए काफी अहमियत रखता है। नडाल ने यह भी कहा कि यह मैच उनके लिए इस सीजन का सबसे अहम होगा।

 

Similar News