BCCI के साथ कॉन्ट्रेक्ट पर Rahul Dravid ने दिया चौकाने वाला जवाब, कहा अभी इस कारण नहीं साइन किया है कॉन्ट्रैक्ट....

Rahul Dravid Continue As Head Coach: बीसीसीआई ने बुधवार (29 नवंबर) को एक आधिकारिक बयान(Officially)में द्रविड़ के एक्सटेंशन को कन्फर्म किया है। जिसमें कहा गया कि बोर्ड और राहुल द्रविड़ के सर्वसम्मति से उनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने पर सहमति जताई है।

Update: 2023-11-30 14:27 GMT

Rahul Dravid Continue As Head Coach (Pic Credit-Social)

Rahul Dravid Continue As Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा इस बात की पुष्टि करने के ठीक एक दिन बाद कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया है। भारतीय क्रिकेट ने कहा कि उन्होंने अभी तक आधिकारिक तौर (Officially)पर विस्तार (Extension)पर हस्ताक्षर (Signature) नहीं किया है। अनुबंध के विस्तार पर राहुल द्रविड़ ने चुप्पी साध लिया था।

राहुल द्रविड़ ने दिया चौकाने वाला जवाब 

राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका(South Africa)दौरे के लिए टीम की घोषणा से पहले जहां भारत तीन-तीन टी20 और एकदिवसीय मैचों के साथ-साथ दो टेस्ट मैच भी खेलेगा। दिल्ली में BCCI की बैठक में संवाददाताओं से कहा, "आधिकारिक तौर पर मैंने अभी तक कुछ भी हस्ताक्षर नहीं किया है। कागजी कार्रवाई आने दीजिए लेकिन मैंने बीसीसीआई के साथ चर्चा की है।" बीसीसीआई ने बुधवार (29 नवंबर) को एक आधिकारिक बयान(Officially)में द्रविड़ के एक्सटेंशन को कन्फर्म किया है। जिसमें कहा गया कि बोर्ड और राहुल द्रविड़ के सर्वसम्मति से उनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने पर सहमति जताई है। गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनका अनुबंध समाप्त हो गया और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति दी गई है।

बोर्ड ने एनसीए प्रमुख और हेडकोच के योगदान की सराहना की

बोर्ड भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करता है। उनकी असाधारण व्यावसायिकता की सराहना करता है। बोर्ड एनसीए(NCA )के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनकी मुख्य भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना करता है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, अपनी महान ऑन-फील्ड साझेदारियों के समान, द्रविड़ और लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर बहुत ही शानदार और लाभदायक काम किया है।

कितने समय का मिला एक्सटेंशन अभी इसका जिक्र

बीसीसीआई के बयान में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया गया कि द्रविड़ का नया कोचिंग कार्यकाल कितने समय का होगा। नवंबर 2021 में रवि शास्त्री को शीर्ष पद पर बिठाने के बाद द्रविड़ ने टीम की कमान संभाली। राहुल द्रविड़ का मूल अनुबंध 2023 विश्व कप 2023 के बाद समाप्त हो गया था, जिसमें भारत ऑस्ट्रेलिया से फाइनल हार गया था।

Tags:    

Similar News