दिल्ली में धुंध की वजह से रुके रणजी के दो मैच, खिलाड़ियों ने आंखों में जलन की शिकायत की

Update: 2016-11-06 08:50 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को छाई धुंध की वजह से दिल्ली में रणजी ट्राफी के दो मैचों के पहले दिन का खेल नहीं हो सका। वजह, खिलाड़ियों ने आंख में जलन की समस्या और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी।

आंखों में जलन की शिकायत

फिरोजशाह कोटला में खेले जाने वाले बंगाल और गुजरात के बीच ग्रुप 'ए' के लीग मैच और त्रिपुरा व हैदराबाद के बीच करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले ग्रुप 'सी' मैच का पहला दिन धुंध की वजह से शुरू नहीं हो सका। हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रद्द कर दिया गया। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी रोशनी के ठीक होने के बाद भी आंख में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत करें।

ये भी पढ़ें ...जहरीली दिल्ली: प्रदूषण पर बोले केजरीवाल- 5 दिन तक नहीं होगा कंस्ट्रक्शन, 3 दिन बंद रहेंगे स्कूल

मैच रैफरी ने नहीं कराया टॉस

इससे पहले फिरोजशाह कोटला मैदान पर मनोज तिवारी और पार्थिव पटेल टॉस के लिए गए लेकिन मैच रैफरी पी. रंगनाथन, अंपायर वीरेंद्र शर्मा और के. भारतन ने टॉस नहीं करवाया। शाम चार बजे अंपायरों ने कई बार मुआयना करने के बाद आधिकारिक तौर पर दिन का खेल रद्द कर दिया।

मास्क पहनना पड़ा

बंगाल के कोच साईराज बहुतुले ने कहा, 'खिलाड़ी शिकायत कर रहे थे कि उनकी आंख में जलन हो रही है लेकिन हालत बुरी थी।' बल्कि बंगाल के गेंदबाजी कोच राणादेब बोस तो 'जहरीली हवा' के कारण मास्क पहने हुए थे।

ये भी पढ़ें ...सरकार हुई सख्त: NDTV के बाद दो और चैनल पर गिरी गाज, प्रसारण पर रोक

दिल्ली में हालात बेहद खराब

डीडीसीए के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया, 'खिलाड़ियों में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की। अगर आप एक घंटे भी बाहर रहोगे तो आप जो हवा सांस से अंदर लोगे, उससे आपके फेंफड़े को काफी नुकसान होगा। दिल्ली में हालात इतने खराब हैं और धुंध के बरकरार रहने की भविष्यवाणी है जिससे काफी कम क्रिकेट खेला जाएगा।'

Tags:    

Similar News