रवि शास्त्री को आया हेड कोच राहुल द्रविड़ पर गुस्सा!, कहीं ये बड़ी बात...

Ravi Shastri vs Rahul Dravid: टी-20 विश्वकप का खिताब जीतने से वंचित रही टीम इंडिया शुक्रवार से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम 18 नवम्बर से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 की सीरीज का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-17 13:12 GMT

Ravi Shastri vs Rahul Dravid

Ravi Shastri vs Rahul Dravid: टी-20 विश्वकप का खिताब जीतने से वंचित रही टीम इंडिया शुक्रवार से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम 18 नवम्बर से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 की सीरीज का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया ने इस दौरे के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों के साथ टीम के हेड कोच को आराम दिया। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में वीवीएस लक्ष्मण यह ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं। टीम के हेड कोच को आराम दिए जाने पर कई पूर्व खिलाड़ी अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। इसमें एक टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का नाम भी शामिल हैं। चलिए जानते हैं राहुल द्रविड़ को आराम दिए जाने पर रवि शास्त्री ने क्या प्रतिक्रिया दी...

कोचिंग स्टाफ को लगातार ब्रेक देना अच्छा नहीं: रवि शास्त्री

टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी रवि शास्त्री ने बखूबी संभाली थी। लेकिन उनके इस्तीफे के बाद यह जिम्मा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को सौंपी गई। द्रविड़ के कोच बनने के बाद से टीम इंडिया के प्रदर्शन में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही है। शास्त्री ने इसको लेकर कहा कि ''भारतीय कोचिंग स्टाफ को लगातार ब्रेक देना अच्छा नहीं है, क्योंकि इससे खिलाड़ी और कोच के आपसी संबंध प्रभावित होंगे।'' इसके साथ शास्त्री ने कहा कि '' कोच को अपने खिलाड़ियों के साथ अधिक समय बिताना चाहिए और बार-बार ब्रेक नहीं लेना चाहिए।'' रवि शास्त्री ने प्राइम वीडियो द्वारा आयोजित एक कॉल के दौरान पत्रकारों से कहा, 'मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। मैं अपनी टीम और खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं और फिर उस टीम के नियंत्रण में रहना पसंद करता हूं। ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है? आपको आईपीएल के दो-तीन महीने मिलते हैं।

द्रविड़ ने दूसरी बार लिया रेस्ट:

बता दें टीम इंडिया में जब से राहुल द्रविड़ ने कोचिंग का जिम्मा संभाला है तब से लेकर अब तक भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान द्रविड़ ने अपने कार्यकाल में दूसरी बार आराम लिया है। इससे पहले आयरलैंड और जिम्बाब्वे के दौरे पर भी द्रविड़ को रेस्ट दिया गया था। दोनों ही मौके पर वीवीएस लक्ष्मण ने कार्यभार संभाला था। टीम इंडिया में पहली बार देखने को मिल रहा है कि कोई कोच को बार-बार रेस्ट दिया जा रहा है। अब देखना होगा कि क्या बीसीसीआई भविष्य में टीम इंडिया के लिए यह जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को सौंपता है या नहीं..?    

Tags:    

Similar News