SL vs IND Asia Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच होगा आमना-सामना, यहां जानें मैच रिकॉर्ड, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

SL vs IND Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में भारत मंगलवार को श्रीलंका से भिड़ेगा, इसलिए कोलंबो में लगभग पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होने की आशंका है।

Report :  Yachana Jaiswal
Update: 2023-09-12 06:43 GMT

SL vs IND Asia Cup 2023: भारतीय टीम (IND) एशिया कप 2023 सुपर फोर चरण में अपने अगले मैच में मेजबान श्रीलंका (SL) से खेलने के लिए तैयार है। दोनों टीमें मंगलवार, 12 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह मैच दोपहर तीन बजे खेला जाएगा।

एशिया कप 2023 सुपर 4 फेज में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए रिजर्व डे का फायदा हुआ। मैच का नतीजा निकल पाया, जिसमें रोहित शर्मा की टीम ने 228 रन से बड़ी जीत हासिल की। हालांकि, भारत को अपने अगले मैच में उसी स्थान, कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है और इस मैच में भी बारिश के कारण रूकावट की आशंका है। दुर्भाग्य से दोनों टीमों और दुनिया भर के फैंस के लिए, यदि न्यूनतम 20-ओवर-प्रति-टीम प्रतियोगिता पूरी होने में विफल रहती है, तब मैच का रिजल्ट बिना खेले निकाला जाएगा। क्योंकि इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं है।

बारिश का पूर्वानुमान (Weather Report)

कोलंबो में पिछले कुछ दिनों में काफी बारिश हुई है और आज मंगलवार का पूर्वानुमान भी वैसा ही है। Accuweather के अनुसार, लगभग पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है।

रविवार के मौसम की तुलना में, जब भारत को मूल रूप से पाकिस्तान से मुकाबला करना था, मौसम का पूर्वानुमान बेहतर लगता है। हालाँकि, अभी भी बाढ़ का ख़तरा बना हुआ है। वास्तव में, पिछले एक हफ्ते में कोलंबो का मौसम कैसा रहा है, इसे देखते हुए, चीजें किसी भी समय बदल सकती हैं।

श्री लंका बनाम भारत पिच रिपोर्ट(SL vs IND Pitch Reports)

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की सतह स्पिनर के लिए मददगार है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल और लेटरल मूवमेंट मिलने की उम्मीद है। हालांकि, बल्लेबाजों को को भी कुछ सहायता मिल सकती है। टॉस जीतने वाला कप्तान पीछा करना पसंद कर सकता है। लेकिन बीते दिनों में हुए, पाकिस्तान और भारत के मुकाबले में एक से एक सरप्राइजिंग मोमेंट मिले है। ऐसे में खिलाड़ियों की कुशलता पिच रिपोर्ट के आगे ज्यादा सक्षम रही है।

SL vs IND Head-to-Head Record:

भारत और श्री लंका के बीच अबतक कुल 165 मैच खेले गए है। जिसमे श्री लंका ने 57 मैचों में जीत दर्ज की है। भारत को 96 मैचों में सफ़लता मिली है। 11 मैच बिना कोई परिणाम के खत्म हुआ। वहीं एक मैच टाई रहा। श्री लंका पर भारत हावी रहा है।

Tags:    

Similar News