IND vs SA Test Series: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा पहले टेस्ट में चोट के कारण ग्राउंड से हुए बाहर

IND vs SA Test Series: टेंबा बावुमा को भारत की पहली पारी के 20वें ओवर में मार्को यांसन द्वारा फेंके गए ओवर में चोट लग गई।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2023-12-26 13:33 GMT

Temba Bavuma (Pic Credit-Social Media)

IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर मंगलवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। शुरुआती टेस्ट मैच के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा इंजर्ड हो गए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। हालांकि, टॉस साउथ अफ्रीका टीम ने जीता था।

पहली इनिंग में प्रोटियाज कैप्टन को लगी चोट

टेंबा बावुमा को चोट भारत की पहली पारी के 20वें ओवर में मार्को यांसन द्वारा फेंके गए ओवर में लगी। तेज गेंदबाज ने ऑफ स्टंप पर फुल लेंथ गेंद फेंकी। विराट कोहली ने ड्राइव पर अतिरिक्त कवर के माध्यम से इसपर शॉट लगाया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसे जमीन पर मारा और मिड-ऑफ पर बावुमा ने इसका पीछा किया। हालांकि, बाउंड्री को रोकने के लिए दौड़ते समय प्रोटियाज़ कप्तान की हैमस्ट्रिंग इंजर्ड हो गई। इसके बाद उन्हें लंगड़ाते हुए देखा गया और निराश होकर मैदान से बाहर चले गए।



World Cup 2023 में इंजरी के बाद भी खेलते दिखे

बता दें, टेंबा बावुमा ने हाल ही में अपनी हैमस्ट्रिंग चोट के बावजूद 2023 विश्व कप में खेला था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 8 वनडे मैचों में 18.12 की औसत से सिर्फ 145 रन बनाए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को सेमीफ़ाइनल तक पहुँचाया। अपनी चोट के बाद, बावुमा को भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था। प्रोटियाज़ को उम्मीद होगी कि चोट गंभीर न हो, अन्यथा वे कप्तानी और बल्लेबाजी सेवाओं से चूक जाएंगे। टेंबा बावुमा ने भारत के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में 33.91 की औसत से 373 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

टेम्बा बावुमा के मैदान से बाहर जाते ही डीन एल्गर ने कार्यभार संभाला।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर, जो भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली क्योंकि कप्तान टेम्बा बावुमा पहले दिन के पहले सत्र के दौरान मैदान से बाहर चले गए। उन्होंने पहले कप्तानी की थी 2021-22 दौरे के दौरान प्रोटियाज़ ने भारत के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज़ जीती। क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुनते हुए, प्रोटियाज़ ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत के खिलाफ शानदार शुरुआत की। मेजबान टीम ने पहले एक घंटे में भारत को 24-3 पर समेट दिया। लंच के समय तक भारत का स्कोर 91/3 था। विराट कोहली (47 गेंदों पर 33 रन) और श्रेयस अय्यर (46 गेंदों पर 31 रन) से क्रीज पर थे।

Tags:    

Similar News