IND vs SA: सेंचुरियन की हार पर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सुनाई खरी-खोटी, हार के लिए इस गलती को मानी सबसे बड़ी वजह

IND vs SA: भारत की पहले टेस्ट मैच में हार के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बुरी तरह से भड़क गए, जिन्होंने टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बतायी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-29 14:15 GMT

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने के सपनें को पूरा नहीं कर पाएगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेहमान भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया सेंचुरियन में खेले गए इस टेस्ट मैच में पूरी तरह से नाकाम रही और उन्हें मैच के तीसरे ही दिन एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही टीम इंडिया यहां सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है।

सेंचुरियन की हार पर गावस्कर हैं टीम इंडिया से खफा

सेंचुरियन में मिली इस हार ने भारतीय टीम की पोल खोलकर रख दी है। टीम के बल्लेबाज एक बार फिर से तेज और बाउंस पिच पर पूरी तरह से बेअसर दिखे और मैच में आसानी से घुटने टेक दिए। इस मैच की हार से भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रहे सुनील गावस्कर टीम इंडिया पर बुरी तरह से बौखलाएं हुए हैं। सुनील गावस्कर ने इस मैच में हार का कारण दक्षिण अफ्रीका में जाकर प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने को माना है।

अभ्यास मैच ना खेलने से गावस्कर टीम इंडिया पर भड़के

सुनील गावस्कर का मानना है कि यहां पर टीम इंडिया को हार के लिए कहीं ना कहीं वहां पर पहले से जाकर कोई प्रैक्टिस मैच ना खेलना सबसे बड़ी वजह रहा। अगर टीम वहां पर कुछ दिन पहले से जाकर प्रैक्टिस मैच खेलती तो इसका परिणाम कुछ और हो सकता था। गावस्कर ने इसके साथ ही टीम के इन्ट्रा स्क्वॉड मैच को पूरी तरह से मजाक माना है।

बिना अभ्यास के डायरेक्ट मैच में उतना सबसे बड़ी गलती

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, "भारतीय टीम को यहां अभ्यास मैच खेलना चाहिए थे। आप डायरेक्ट टेस्ट मैच नहीं खेल सकते। अभ्यास मैच न खेलने से आपको नुकसान हुआ है। टीम को दौरे से पहले यहां आना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम ने कोई अभ्यास मैच नहीं खेला था। हां लेकिन, टीम इंडिया ने इंट्रा स्क्वॉड मैच खेला।"

इन्ट्रा स्कॉड मैच है पूरी तरह से मजाक, आपको खेलना था एक अभ्यास मैच

टीम इंडिया के इंन्ट्रा स्कॉड मैच को इस पूर्व दिग्गज ने पूरी तरह से बकवास बताया और इसे मजाक करार देते हुए इसका कोई खास मतलब नहीं माना। इसके बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने आगे कहा कि, "इंट्रा स्क्वॉड मैच इसलिए मजाक है क्योंकि आपकी टीम के पेसर अफ्रीकी तेज गेंदबाज़ों से ज़्यादा तेज गेंद नहीं फेंकेंगे। क्या आपके गेंदबाज आपको तेज बाउंसर मारकर चोटिल करेंगे? वो ऐसा नहीं करेंगे। इससे आप हालातों को अच्छी तरह समझ नहीं पाएंगे। भारतीय टीम को अफ्रीका की ए टीम से अभ्यास मैच खेलना चाहिए था।"

Tags:    

Similar News