वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा कर बाहर का रास्ता दिखाए टीम इंडिया: सुनील गावस्कर

पुलवामा हमले के बाद जिस तरह से देश भर में गुस्सा और आक्रोश उत्पन्न हुआ है उसका असर क्रिकेट जगत पर भी पड़ना लाजिमी है।भारत की ओर ​से 2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को बाहर रखने की मांग और पड़ोसी मुल्क से हर तरह के रिश्ते खत्म करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।

Update: 2019-02-21 10:13 GMT

दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद जिस तरह से देश भर में गुस्सा और आक्रोश उत्पन्न हुआ है उसका असर क्रिकेट जगत पर भी पड़ना लाजिमी है।भारत की ओर ​से 2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को बाहर रखने की मांग और पड़ोसी मुल्क से हर तरह के रिश्ते खत्म करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।लेकिन, इन सब बातों से अलग पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें.......आशुतोष की तस्वीरों में देखिए- CM योगी ने बालिकाओं के लिए ‘स्कीम फॉर एडोलसेंट गर्ल्स’ का शुभारंभ किया

गावस्कर ने कहा, अगर हम पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेलते हैं, तो हम हारे हुए कहलाएंगे और उन्हें 2 अंक दे बैठेंगे। इसलिए सबसे अच्छा तरीका यह होगा कि विश्व कप में अब उनके साथ खेलकर उन्हें हरा दें।

यह भी पढ़ें.....मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जवानों को श्रीनगर से आने और जाने के लिए मिलेगी प्लेन की सुविधा

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत अगर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलता है तो नुकसान उसे ही होगा। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गावस्कर ने कहा, कि अगर 2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को बाहर रखने की मांग पर दूसरे देश सहमत नहीं हुए तो भारत को ही नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें......ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से अनफिट हार्दिक पांड्या ​हुए बाहर

बता दें, कि भारत विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 16 जून को भिड़ेगा। भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है। इससे पहले सीओए प्रमुख विनोद राय ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को आईसीसी को पत्र लिखकर विश्व कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव 2019 : देश का महा त्यौहार, EC ने लोगो किया जारी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश भर में मांग है कि विराट कोहली की भारतीय टीम या तो पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेले या बीसीसीआई के प्रभाव का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर कर दे।

Tags:    

Similar News