T20 WC IND vs PAK: भारत वर्सेज पाकिस्तान मैच को लेकर आईसीसी ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी

T20 WC IND vs PAK: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे का ऐलान

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-03-15 13:24 GMT

T20 WC IND vs PAK (Source_Social Media)

T20 WC IND vs PAK: क्रिकेट जगत में इस वक्त फैंस की नजरें सिर्फ और सिर्फ 22 मार्च पर टिकी हैं, जिस दिन इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन की शुरुआत होगी। लेकिन आईपीएल के खत्म होने के ठीक बाद इससे भी बड़ा रोमांच फैंस को देखने को मिलेगा, जब वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। इस बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के डॉज को लेने के लिए भी फैंस बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में 9 जून को होगी भारत-पाकिस्तान की राइवलरी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से होने वाली है। जिसमें सबसे बड़ा ब्लॉक-बस्टर मुकाबला 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। वर्ल्ड क्रिकेट की दो सबसे बड़ी चिर प्रतिदंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस महामुकाबले के लिए भारत और पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के फैंस दिल थामकर बैठे हैं। क्योंकि इन दो टीमों का मुकाबला हाई वॉल्टेज होता है, जहां रोमांच अपने चरम पर होता है।

इंडो-पाक मैच के लिए आईसीसी ने किया बड़ा ऐलान

इस मेगा इवेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर 9 जून को अमेरिका के न्यूयॉर्क में होगी। इस बड़े मैच के लिए फैंस पहले से ही जबरदस्त उत्साहित नजर आ रहे हैं, इसी बीच इस मैच को लेकर आईसीसी ने फैंस को एक ऐसी खुशखबरी दी है, जिसे सुनने के बाद फैंस खुशी से उछल पड़ेगे। ये खुशी की खबर क्यों है इसके पीछे भी एक बड़ी बात है, क्योंकि इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अगर बारिश ने अडंगा डाला तो ये मैच दूसरे दिन पूरा होगा।

भारत-पाक मैच में होती है बारिश तो रिजर्व डे पर खेला जाएगा मैच

जी हां... भारत और पाकिस्तान के मैच की अहमियत के साथ ही आईसीसी ने अपनी कमाई का भी पूरा ध्यान रखा है। जहां अगर ये महामुकाबला तय शेड्यूल के दिन बारिश के कारण नहीं हो पाता है तो इसे पूरा कराने के लिए रिजर्व डे का ऐलान किया गया है। इससे ये तो तय हो गया कि इस बार फैंस को पहले दिन बारिश से मैच धुलता है तो निराशा नहीं होगी। आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बैठक की है, जिसमें इस बात पर मुहर लगी है।

ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के मैचों के लिए भी बनाए गए नए नियम

आईसीसी की इस बैठक में ग्रुप स्टेज के मैचों के साथ ही सुपर-8 के मैचों के लिए भी नए नियम बनाए गए हैं। आईसीसी की तरफ से इसमें ये तय किया गया है कि अगर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ग्रुप स्टेज के मैच में बारिश होती है तो इसमें 5-5 ओवर में भी परिणाम को निकाला जाएगा। लेकिन वहीं सुपर-8 के मैचों में ये नियम 10-10 ओवर का कर दिया गया है। जहां 10-10 ओवर दोनों टीमों को खेलने होंगे और उसी आधार पर मैच के रिजल्ट को निकाला जा सकता है।


Tags:    

Similar News