IND vs ENG India 1st Innings Report: हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पारी 436 पर निपटी, जडेजा शतक से चूके, भारत को 190 रन की लीड

IND vs ENG India 1st Innings Report: हैदराबाद टेस्ट मैच के तीसरे दिन सुबह भारत की पहली पारी 436 रन पर सिमटी, जडेजा ने खेली 87 रन की शानदार पारी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-01-27 05:15 GMT

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG India 1st Innings Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस बड़ी टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से ही हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार की सुबह अपनी पहली पारी में 436 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को भारत ने पहली पारी में केवल 246 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर कर दिया था, ऐसे में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 190 रनों की बहुत ही जबरदस्त लीड बना दी है।

तीसरे दिन सुबह भारत की पारी नहीं चल सकी लंबी, 436 रन पर ढ़ेर

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया 421 रन पर 7 विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। रवीन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन मैच के तीसरे दिन ये दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और टीम इंडिया तीसरे दिन केवल 15 रन जोड़कर ही अपने बचे 3 विकेट गंवा दिए। और पूरी टीम 436 रन के स्कोर पर सिमट गई। रवीन्द्र जडेजा 87 रन बनाकर जो रूट का शिकार बने, तो वहीं अक्षर ने 44 रन की पारी खेली और रेहान की गेंद पर आउट हुए।

शतक से चूके जडेजा, जो रूट ने हिलाई जडेजा की जड़े

इस टेस्ट मैच में रवीन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल दूसरे दिन के आखिरी एक घंटे में कमाल की बल्लेबाजी के दम पर भारत को 250 रनों की लीड की उम्मीद जगाई थी। दोनों ही बल्लेबाज दूसरे दिन नाबाद लौटे, जहां जडेजा 81 रन और अक्षर पटेल 35 रन के स्कोर पर डटे हुए थे। मैच के तीसरे दिन सुबह जब ये दोनों बल्लेबाज खेलने उतरे तो एक की नजरें शतक पर तो दूसरे की नजरें अपनी फिफ्टी पर थी, लेकिन पार्टटाइम गेंदबाज जो रूट ने भारत की पारी को तीसरे दिन सुबह ज्यादा नहीं चलने दिया।

भारत को पहली पारी के आधार पर मिली 190 रनों की अहम बढ़त

भारत का स्कोर तीसरे दिन की सुबह 436 रन पर पहुंचा था, कि रवीन्द्र जडेजा को 87 रन के स्कोर पर जो रूट ने चलता किया। रूट ने अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह को पहली गेंद पर आउट कर टीम इंडिया के 9 विकेट गिरा दिए। इसके बाद अक्षर पटेल से कुछ स्ट्रोक्स की उम्मीद तो थी, लेकिन अक्षर भी अगले ही ओवर में रेहान अहद की गेंद पर 44 रन के निजी स्कोर पर चलते बने और भारत की पारी 121 ओवर में 436 रन पर ढ़ेर हो गई। टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 190 रनों की शानदार बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 79 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए।

Tags:    

Similar News