Team India के इस स्टार प्लेयर ने कहा, उठूंगा एक सुबह और रिटायरमेंट ले लूंगा.....

Team India Player Retirement: भारतीय टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने कहा, 'सुबह उठकर ट्वीट कर, बताऊंगा रिटायरमेंट ले लिए है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-07 17:15 GMT

Mohammad Shami (Pic Credit-Social Media)

Team India Player Retirement: भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इसमें हिस्सा नहीं ले रहे हैं। विश्व कप के बाद चोटिल हुए मोहम्मद शमी अभी भी ठीक हो रहे हैं, उनका रिकवरी मेडिकल एक्सपर्ट के देख रेख में चल रहा है।लेकिन इस बीच उन्होंने अपने संन्यास को लेकर चौंकाने वाली बात कही है। शमी का कहना है कि एक दिन मैं सुबह उठकर संन्यास की घोषणा कर दूंगा।

जिस दिन बोर हो जाऊंगा छोड़ दूंगा

दरअसल, मोहम्मद शमी ने एक कार्यक्रम में कई मुद्दों पर बात की। इस दौरान उनके संन्यास लेने की भी चर्चा चल रही थी, क्योंकि शमी अब 33 साल के हो गए हैं। संन्यास पर मोहम्मद शमी ने कहा कि जिस दिन मैं क्रिकेट से बोर हो जाऊंगा, क्रिकेट छोड़ दूंगा। क्योंकि मैं किसी भी चीज़ का लोड नहीं लेना चाहता। मोहम्मद शमी ने कहा कि मेरे परिवार में कोई नहीं है जो मुझे करियर या अन्य चीजों के बारे में समझा सके। शमी ने कहा कि जिस दिन मैं सुबह उठा और मुझे लगा कि मुझे मैदान पर जाना है। मैं उसी दिन ट्वीट करूंगा कि, भाई मैं रिटायर हो रहा हूं। शमी का ये बयान सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है।

टीम इंडिया को शमी की जरूरत

गौरतलब कि मोहम्मद शमी 33 साल के हैं, वह विश्व कप के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट लिए हैं, साथ ही 101 वनडे मैचों में उनके नाम 195 विकेट हैं। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 23 टी-20 मैचों में 24 विकेट भी लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में टीम इंडिया जब लड़खड़ाते हुए मैच में टिक रही है तब टीम को सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी की कमी खल रही है।

अर्जुन पुरस्कार से किए गए सम्मानित

हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विजेता बनकर उभरे है। मोहम्मद शमी पहले कुछ मैचों में नहीं खेले, लेकिन आखिरी मैचों में उन्होंने कहर बरपाया और अकेले ही पूरा खेल बदल दिया। मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में कुल 24 विकेट लिए थे। जिसके बाद से टखने की चोट से उबर रहे है। क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार वर्ल्ड कप में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के बदौलत मिला। शमी ने भारत के एकदिवसीय विश्व कप अभियान में 7 मैचों में 24 विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Tags:    

Similar News