Shubhman Gill: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल नहीं है अपने प्रदर्शन से खुश, टेस्ट फॉर्मेट को लेकर कह दी बड़ी बात

Shubhman Gill: शुभमन गिल टेस्ट में अपने प्रदर्शन से खुश नहीं। उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गिल को हाल ही में टी20 और वनडे में टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-05 03:11 GMT

Shubhman Gill (Source_Social Media)

Shubhman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा 2 सबसे मजबूत कड़ी हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी इनके साथ ही अहम किरदार निभाया है। शुभमन गिल ने कुछ सालों में अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया के लिए जो योगदान दिया है, उसे देखते हुए तो उन्हें हाल ही में लिमिटेड ओवर्स के दोनों फॉर्मेट में उपकप्तानी भी मिल चुकी है। पिछले ही सीरीज में श्रीलंका के दौरे पर गिल वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के डिप्टी बना दिए गए हैं।

टीम इंडिया के वनडे और टी20 उपकप्तान गिल नहीं है टेस्ट करियर से संतुष्ट

शुभमन गिल अब भारतीय टीम के लिए रेगुलर उपकप्तान देखे जा रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें अपने टेस्ट फॉर्मेट के प्रदर्शन से खुशी नहीं मिल रही है। इस युवा बल्लेबाज ने टेस्ट में कईं अहम पारियां खेली है, लेकिन वो खुद ही अपने ओवर ऑल टेस्ट परफॉरमेंस से संतुष्ट नहीं हैं। ये बात खुद शुभमन गिल ने अपने जुबानी कही है। बांग्लादेश के खिलाफ होने जा रही टेस्ट सीरीज से पहले गिल आज से दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की कप्तानी करने उतर रहे हैं। इससे ठीक पहले इस स्टार बल्लेबाज ने अपने टेस्ट प्रदर्शन पर नाखुशी जताते हुए उम्मीद की है कि वो इस फॉर्मेट में भी दमदार खेल दिखाने की कोशिश करेंगे।

शुभमन गिल को है अब आने वाले टेस्ट मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में अपने अब तक के प्रदर्शन से शुभमन गिल खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि, "मैं अब तक अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया हूं। अब हमें अगले कुछ महीनों में लगातार 10 टेस्ट मैच खेलने हैं। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि इन 10 मुकाबलों के बाद मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट या उम्मीद से भी बेहतर प्रदर्शन कर पाउंगा।"

शुभमन गिल ने बतायी टेस्ट में बेहतर डिफेंस की जरूरत

इसके बाद आगे शुभमन गिल ने कहा कि, “उन्होंने विशेष तौर पर स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ डिफेंस में सुधार किया है। उनके अनुसार स्पिन होती गेंदों के खिलाफ एक खिलाड़ी को बढ़िया डिफेंस करना आना चाहिए क्योंकि उसके बाद ही खुल कर शॉट खेले जा सकते हैं। टी20 क्रिकेट के बढ़ते प्रभाव और बल्लेबाजी के अनुरूप पिचों के कारण एक बल्लेबाज का डिफेंस कमजोर होने लगता है।“

आपको बतादें कि शुभमन गिल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2020 में टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा, इसके बाद से वो टीम  इंडिया के लिए अब तक  25 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 35.50 की औसत के साथ 1492 रन बनाए हैं, इस दौरान युवा बल्लेबाज के बल्ले से 4 शतक के साथ ही 6 अर्धशतक निकले। 

Tags:    

Similar News