टेनिस : दिमित्रोव ने डेविड गोफिन को दी मात, जीता एटीपी खिताब, रचा इतिहास

विश्व के छठी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतकर एक नया इतिहास रचा है। बुल्गारिया के खिलाड़ी दिमित्रोव अपने पहले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट में

Update: 2017-11-20 10:30 GMT
टेनिस : दिमित्रोव ने डेविड गोफिन को दी मात, जीता एटीपी खिताब, रचा इतिहास

लंदन: विश्व के छठी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतकर एक नया इतिहास रचा है। बुल्गारिया के खिलाड़ी दिमित्रोव अपने पहले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 19 साल बाद किसी खिलाड़ी ने यह कारनामा कर दिखाया है।बुल्गारिया के खिलाड़ी ने इस खिताब के साथ-साथ 19 लाख पाउंड की राशि भी जीती है। इसके साथ ही वह विश्व रैंकिंग में तीसरा स्थान भी हासिल करेंगे।

टेनिस : दिमित्रोव ने डेविड गोफिन को दी मात, जीता एटीपी खिताब, रचा इतिहास

स्पेन के खिलाड़ी एलेक्स कोरेट्जा ने साल 1998 में अपने करियर के पहले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी, जिसके बाद अब दिमित्रोव ने यह कारनामा किया है।बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार,लंदन के ओ2 एरीना में खेले गए फाइनल मैच में दिमित्रोव ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-5, 4-6, 6-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

मैच के बाद बयान में दिमित्रोव ने कहा, "मैं अब भी यही सोच रहा हूं कि मैंने क्या किया। यह शानदार है। मेरे लिए यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। मेरा लक्ष्य ग्रैंड स्लैम खिताब जीतना था। यह भी मेरा एक सपना है। मुझे अब लग रहा है कि मैं इस सपने को पूरा करने के करीब हूं।"

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News