Vinesh Phogat: विनेश फोगाट की पोस्ट पर मचा घर में घमासान, बहन और जीजा ने विनेश की पोस्ट पर किया हैरान करने वाला कमेंट

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट का केस सीएएस में चल रहा था, लेकिन उन्हें सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील को कर दिया खारिज

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-17 05:18 GMT

Vinesh phogat (Source_Social Media)

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में भारत की महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट को निराश मन से भारत लौटना पड़ रहा है। जब से विनेश फोगाट को इस ओलंपिक खेलों में 50 किलोग्राम वजन की महिला कुश्ती स्पर्धा में 100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से अयोग्य ठहरा दिया गया था, जिसके बाद से भारत और विनेश के मेडल जीतने की उम्मीदें टूट गई। अब विनेश अपनी इस तमाम मुश्किलों से निकलकर भारत लौट रही है, जिनके पेरिस से भारत में शनिवार को लौटने की उम्मीद है।

विनेश फोगाट ने लेटर में अपने अनुभव को किया बयां

विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने के बाद सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील की गई थी, जो केस सीएएस में चल रहा था, लेकिन सीएएस ने इस अपील को ठुकरा दिया और अब विनेश खाली हाथ अपने वतन को लौट रही है। विनेश फोगाट ने पेरिस से भारत लौटने से ठीक एक दिन पहले अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बहुत ही लंबा-चौड़ा लेटर लिखा है। विनेश फोगाट ने इस लेटर में अपने पूरे करियर के सफर के अनुभव को बयां किया है।

विनेश की पोस्ट में नहीं है ताऊ महावीर फोगाट का जिक्र

भारत की इस स्टार रेसलर प्लेयर ने अपने 3 पन्नों के लेटर में अपने करियर की सारी बातों को साझा किया, जिसमें उन्होंने अपने पिता का जिक्र किया साथ ही अपनी मां और अपने कोच को समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया। विनेश के इस लेटर में हर किसी को याद किया गया है, लेकिन वो अपने ताऊ और बचपन के ट्रेनर रहे महावीर फोगाट का जिक्र नहीं किया। जिसके बाद उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर विनेश को यूजर्स महावीर फोगाट को नजरअंदाज करने को लेकर ट्रोल कर रहे हैं।

महावीर फोगाट को याद नहीं करने पर गीता फोगाट और जीजा ने साधा निशाना

इसी बीच अब विनेश के इस लेटर पर उनके परिवार में अंर्तकलह छिड़ गई है। जहां विनेश की बहन और जीजा ने विनेश पर निशाना साधा है। विनेश की बहन गीता फोगाट ने विनेश की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर तीखा हमला करते हुए बिना नाम लिए लिखा, कर्मों का फल सीधा सा है, छल का फल छल, आज नहीं तो कल। इतना ही नहीं इसके बाद गीता के पति और विनेश के जीता पवन सरोह ने तो सीधे तौर पर विनेश को महावीर फोगाट का नाम ना लेने पर ट्रोल किया है। पवन सरोह ने लिखा कि, "विनेश आपने बहुत ही बढ़िया लिखा है, लेकिन शायद आज आप अपने ताऊ जी महावीर फोगाट को भूल गए हैं, जिन्होनें आपकी कुश्ती जीवन को शुरू किया था भगवान आपको शुद्ध बुद्धि दे।"



Tags:    

Similar News