Pakistan Cricket: पाकिस्तान को बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार पर भड़का ये पूर्व दिग्गज, बतायी टीम की हार की सबसे बड़ी वजह

Pakistan Cricket: पाकिस्तान की बांग्लादेश पर मिली करारी हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों का गुस्सा फुट पड़ा है, जहां पूर्व दिग्गज शाहीद अफरीदी ने टीम की रणनीति पर सवाल खड़े किए।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-26 04:04 GMT

Pakistan Cricket (Source_Social Media)

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने घर में ही शर्मसार होना पड़ा है। पाकिस्तान को अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन रविवार को बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर हैरान कर दिया। इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है।

पाकिस्तान की हार पर पूर्व दिग्गजों का टीम पर जमकर निशाना

रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में किसी ने सपने में भी पाकिस्तान की हार की कल्पना नहीं की थी। लेकिन यहां पाकिस्तान की तरफ से शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला, जहां उनकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी हर कोई पूरी तरह से फ्लॉप रहा। इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट की रणनीति ने भी यहां पूरी तरह से निराश किया और पिच को सही से पढ़ नहीं पाने की वजह से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की इस करारी हार के बाद उनकी टीम के पूर्व दिग्गजों का गुस्सा सातवें आसमान पर है, जहां लगातार पाकिस्तान की आलोचना हो रही है।

अफरीदी ने पिच को देखकर टीम सेलेक्शन को बताया हार का कारण

इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी ने टीम की रणनीति पर सवाल खड़े करते हुए जबरदस्त हमला बोला है। पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहीद अफरीदी ने अपने एक्स अकाउंट पर गुस्सा दिखाते हुए लिखा कि, "10 विकेट की हार ऐसी पिच का चयन किए जाने पर बड़े सवाल खड़े करती है। चार तेज गेंदबाजों का चयन, एक स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज को बाहर बैठाने का क्या मतलब है? यह साफ दर्शाता है कि टीम के अंदर घरेलू कंडीशन को लेकर जागरुकता की कमी है। पूरे टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश ने जैसा क्रिकेट खेला है, उसका उन्हें पूरा श्रेय मिलना चाहिए।"


शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान की रणनीति पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेले शाहीद अफरीदी पाकिस्तान के कप्तान भी रहे हैं। उन्होंने ये बताकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की इस टेस्ट मैच में रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं। क्योंकि एक ऐसी पिच जिस पर तेज गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं था, वहीं स्पिनर्स ने कमाल दिखाया। बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजों ने दूसरी पारी में कमाल का प्रदर्शन किया था। वहीं पाकिस्तान को अपने लीड स्पिन गेंदबाज की कमी से काफी परेशान होना पड़ा। जिस तरह से बांग्लादेश ने पहली पारी में 565 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

Tags:    

Similar News