Tokyo Olympics: भारत का शानदार आगाज, मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, PM से लेकर गृह मंत्री ने दी बधाई

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारत के पदकों का खाता खुल चुका है। मीराबाई चानू ने वेट लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है।

Update:2021-07-24 12:42 IST

मीराबाई चानू (फोटो- ट्विटर) 

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारत का खाता खुल चुका है। भारतीय महिला स्टार वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू (Chanu Saikhom Mirabai) ने टोक्यों ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीकर इतिहास रच दिया है। मीराबाई चानू ने 49 किलो ग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। उन्होंने स्नैच में 87 और क्लीन एंड जर्क में 115 किलो ग्राम का वजह उठाया है। वहीं, चीन की हो जिहुई ने वेट लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। उन्होंने स्नैच में 94 और क्लीन एंड जर्क में 116 में का वजन उठाया।

मीराबाई चानू के लिए 2016 का रियो ओलंपिक निराशाजनक रहा था। लेकिन उसके बाद चानू ने लगातार अपने खेल में सुधार किया है और उसी का नतीजा रहा कि मीराबाई ने 2017 में वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप (48 किलो) की चैंपियन बनी थीं और 2018 में कॉमनवेल्थ में भी गोल्ड मेडल अपने नाम दर्ज किया था।

बता दें कि भारत को मीराबाई चानू से पदक की काफी ज्यादा उम्मीदें थीं और वो करोड़ों देशवासियों की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरी उतरी हैं। उनके द्वारा सिल्वर मेडल जीते जाने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट करत हुए लिखा कि इससे ज्यादा अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती थी। उनकी सफलता सभी भारतीय को प्रोत्साहित करती है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी किया ट्वीट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के लिए आप पर गर्व है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा आप पर गर्व है

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News