अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, सुपर-6 ग्रुप में किया प्रवेश

U19 Women T20 World Cup: अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को हराकर टी-20 विश्व कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका, और यूएई को भी हराया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-19 12:54 GMT

U19 Women T20 World Cup

U19 Women T20 World Cup: अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को हराकर टी-20 विश्व कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका, और यूएई को भी हराया है। स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली तीसरी जीत के बाद टीम इंडिया ने अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के सुपर-6 ग्रुप में प्रवेश कर लिया। टीम इंडिया के अलावा दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को भी शानदार जीत मिली है। भारत ने अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के अपने तीसरे मैच में स्कॉटलैंड को 85 रन से मात दी।

नहीं चला शेफाली वर्मा का बल्ला:

स्कॉटलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में शेफाली वर्मा का बल्ला नहीं चला। टीम इंडिया की कप्तान शेफाली वर्मा इस मैच में सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इस मैच में श्वेता की जगह ओपनिंग करने उतरी त्रिशा ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। त्रिशा ने 51 गेंद पर 57 रन का पारी खेली। जबकि श्वेता ने इस मैच में भी बेहतरीन अंदाज़ में बल्लेबाज़ी। उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 10 गेंद खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बना दिए। भारत ने स्कॉटलैंड को 152 रन का लक्ष्य दिया था।

स्कॉटलैंड को किया 66 रनों पर ढेर:

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों के बाद गेंदबाज़ों ने भी इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले खेलते हुए भारत ने 152 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन उसके बाद स्कॉटलैंड की पूरी टीम को भारत ने 66 रनों पर ढेर कर दिया और मुकाबला 83 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया की तरफ से मन्नत कश्यप ने चार ओवर में 12 देकर चार सफलता हासिल की। जबकि अर्चना देवी 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

सुपर-6 ग्रुप में किया प्रवेश:

टीम इंडिया ने अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के तीसरे मैच में जीत दर्ज कर सुपर-6 में अपनी जगह बना ली। भारत ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज करके भारत ग्रुप-D में टॉप में जगह बनाई है। टीम इंडिया ने अपने शुरुआती मैच में साउथ अफ्रीका को हराया था। और उसके बाद अगले मैच में यूएई को बुरी तरह मात दी।  

Tags:    

Similar News