करोड़ो का एक विकेट: सबसे महंगा IPL सौदा, इन खिलाड़ियों का लाखों में हर रन

आईपीएल 2020 के लिए दिसंबर 2019 में खिलाड़ियों की निमाली हुई थी। इस बार की नीलामी से सबसे बड़ी बोली कोलकाता नाईटराइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पर लगाई।

Update: 2020-10-12 13:36 GMT

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) T 20 क्रिकेट लीग हो रही है। आईपीएल में हमेशा की तरह इस बार भी पैसों की बारिश हो रही है। लीग के लिए जब खिलाडियों की नीलामी में फ्रेंचाइजी मनपसंद प्लेयर के लिए लाखों करोड़ों में बोली लगाते हैं तो उसकी उत्सुकता वैसी ही होती है, जैसे किसी मैच में खिलाड़ी चौके- छक्के जड़ रहा होता है।

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पर सबसे बड़ी बोली

आईपीएल 2020 के लिए दिसंबर 2019 में खिलाड़ियों की निमाली हुई थी। इस बार की नीलामी से सबसे बड़ी बोली कोलकाता नाईटराइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) पर लगाई। कमिंस को केकेआर की टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजी ने 15.50 करोड़ रुपए का दांव लगाया था लेकिन पैट कमिंस अपनी टीम की उम्मीदें पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं।

IPL में प्रदर्शन रहा खराब, छह मैच में लिए 3 विकेट

आईपीएल 2020 में कमिंस ने अब तक छह मैच खेले हैं। वे इन मैचों में सिर्फ 2 विकेट ले सके हैं। हालाँकि केकेआर को अभी लीग में कम से कम 8 मैच और खेलने है। ऐसे में कमिंस के पास प्रदर्शन सुधारने का मौका रहेगा। लेकिन अभी तक के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो केकेआर को कमिंस का एक विकेट 7.75 करोड़ रुपए का पड़ा है। ये सौदा काफी महंगा है जो टीम के लिए नुकसान दायक साबित हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः हार्दिक पंड्या की बेशकीमती घड़ी: 53 हीरो से है जड़ी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल पर भी महंगा पड़ा सौदा

वैसे केवल पैट कमिंस नहीं है जो टीम के लिए महंगा सौदा साबित हो रहे हैं। उनकी ही तरह ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल भी अपनी-अपनी टीमों की उम्मीदों पर अब तक खरे नहीं उतरे हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है। पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ और शेल्डन कॉट्रेल को 8.5 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था।

मैक्सवेल का हर रन पड़ रहा 18 लाख का

ग्लेन मैक्सवेल की बात करें तो उन्होंने अब तक 7 मैचों में सिर्फ 58 रन ही बनाये। ऐसे में उनका हर रन का औसतन 18 लाख 53 हजार रुपए में पड़ रहा है। वहीं वेस्टइंडीज के कॉट्रेल ने 6 मैचों में 6 विकेट लिए। उनका प्रति मैच औसत 8.80 है, जो बताता है कि वे ज्यादातर मैचों में बुरी तरह पिटते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News