Virat Kohli: फिर ब्रेक लेंगे विराट कोहली, परिवार के साथ इंग्लैंड में बिताएगें छुट्टियां

Virat Kohli: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज में फॉर्म में वापसी की उम्मीद थी। पर ऐसा नहीं हुआ, अभी तक खेलें मैचों में उन्होंने पहले पांचवें टेस्ट में 11 और 20, दूसरे और तीसरे टी20 मैच में 1 और 11 और जबकि दूसरे वनडे मैच में 16 रन बनाए।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-07-17 04:55 GMT

Virat Kohli break international cricket (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से आराम के लिए ब्रेक लेंगे जिस के लिए वह पूरी तरह तैयार हैं। विराट अपने परिवार के साथ सीरीज के बाद भी इंग्लैंड में ही रहेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में विराट का नाम भी नहीं था, तभी से ही कयास लगाए जा रहे थें। विराट कोहली 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

विराट कोहली ने लिए एक बार फिर ब्रेक

एक मीडिया रिपोर्टर को सूत्रों ने बताया, 'ब्रेक के दौरान कोहली अपनी मां और परिवार के साथ रहेंगे। कोहली उस समय के दौरान क्रिकेट से भी दूर रहेंगे और एक अगस्त से एशिया कप 2022 की तैयारी शुरू करेंगे। कोहली अपनी पत्नी और बेटी के साथ इंग्लैंड में ही मौजूद हैं। विराट कोहली से इंग्लैंड विरुद्ध सीरीज में फॉर्म में वापसी की उम्मीद थी, पर ऐसा नहीं हुआ, अभी तक खेलें मैचों में उन्होंने पहले पांचवें टेस्ट में 11 और 20, दूसरे और तीसरे टी20 मैच में 1 और 11 और जबकि दूसरे वनडे मैच में 16 रन बनाए।

भारत और इंग्लैंड के बीच निर्णायक मैच

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 2018 और 2021 के बाद, यह तीसरी बार होगा जब इंग्लैंड और भारत के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का निर्णय अंतिम मैच में होगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार को इंग्लैंड और भारत दोनों टीम सीरीज जीत के साथ समाप्त करना चाहेंगी। भारत में आयोजित होने वाले 2023 क्रिकेट विश्व कप के लिए 18 महीने से भी कम समय बचा है। तीन मैचों की श्रृंखला इंग्लैंड के लिए यह परखने का एक माध्यम रही है, कि इयोन मोर्गन के बाद टीम आगे कैसे जाएंगी, आपको बता दें, इंग्लैंड की टीम मौजूद समय में विश्व चैंपियन है।

Tags:    

Similar News