कप्तान कोहली को लगा तगड़ा झटका, ICC ने जारी की ये सूची

आईसीसी ने सोमवार को टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग की सूची जारी कर दी। इस सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली 10वें स्थान पर खिसक गए, लेकिन लोकेश राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बरकरार हैं।

Update: 2020-02-17 15:28 GMT

नई दिल्ली: आईसीसी ने सोमवार को टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग की सूची जारी कर दी। इस सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली 10वें स्थान पर खिसक गए, लेकिन लोकेश राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बरकरार हैं।

विराट कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान हुआ है। कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 4 पारियों में 105 रन ही बना पाए थे।

तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयान मोर्गन कुल 687 अंक के साथ 9वें स्थान पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें...निर्भया के दोषियों का तीसरा डेथ वांरट जारी: इस दिन दी जाएगी फांसी

रोहित शर्मा बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। आजम के 879 अंक हैं। राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर आ गए हैं। बावुमा ने तीन पारियों में 153.75 के स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस की 40 साल पहले हो गई थी भविष्यवाणी! चीन का ये झूठ आया सामने

गेंदबाजी सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैक्सन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें...शाहीन बाग़ होगा खाली: SC ने दी इस शख्स को जिम्मेदारी, अब कहां जायेंगे प्रदर्शनकारी

सीरीज में पांच विकेट चटकाने वाले और दूसरे मैच में निर्णायक अंतिम ओवर फेंककर इंग्लैंड की दो रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टाम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं। गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में क्रमश: राशिद खान और मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं।

Tags:    

Similar News