जानिए आखिर क्यों विराट कोहली ने कहा क्रिकेट जिंदगी नहीं

भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम को लगातार जीत मिल रही है। कोहली के लिए साल 2018 काफी अच्छा रहा और उनकी 2019 की शुरुआत भी बेहतर हुई है।

Update: 2019-01-20 08:11 GMT

नई दिल्ली: भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम को लगातार जीत मिल रही है। कोहली के लिए साल 2018 काफी अच्छा रहा और उनकी 2019 की शुरुआत भी बेहतर हुई है।

यह भी पढ़ें.....सोनभद्र: 25 बंधुआ मजदूरों को पुलिस ने कराई घर वापसी

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में ही हराकर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया का लंबा दौरा सफलता पूर्वक खत्म होने के बाद कप्तान कोहली ने थोड़ा समय अपने फैंस के लिए निकालाकर एक वीडियो अपने आधिकारिक एप पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ें.....CBI ने चर्चित व्यापम घोटाला में 26 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

इस वीडियो में विराट ने अपने भविष्य की योजनाओं के साथ, अपने परिवार और क्रिकेट को लेकर काफी खुलासा किए हैं। कोहली ने कहा है कि क्रिकेट उनकी जिंदगी का हिस्सा तो है, लेकिन उनकी जिंदगी नहीं है। उन्होंने कहा कि 8 साल बाद उनकी प्राथमिकता परिवार होगा। अनुष्का और हमारा परिवार सबसे पहले होंगे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट उनकी जिंदगी का हिस्सा जरूर होगा, लेकिन उनका मानना है कि प्राथमिकता परिवार होनी चाहिए, क्योंकि जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं होता।



यह भी पढ़ें.....दिल्ली में भाजपा की विजय संकल्प रैली आज, शिवराज सिंह करेंगे संबोधित

कोहली ने क्रिकेट को जिंदगी न मानने पर पर यह भी कहा कि उन्हें पता है कि लोग इसे गंभीरता से लेंगे कि यदि आप कहते हैं कि क्रिकेट आपकी जिंदगी नहीं हैं तो इसका मतलब मैं पर्याप्त समर्पित नहीं हूं। लेकिन मैं इन सबमें विश्वास नहीं करता। उन्होंने कहा कि यदि मैं इस समय यह बात कह रहा हूं तो मतलब उसके लिए समर्पित हूं, लेकिन हमेशा जिंदगी प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि क्रिकेट उनकी जिंदगी का विशेष हिस्सा रहेगा, लेकिन उनकी जिंदगी की सबसे खास चीज नहीं।

Tags:    

Similar News