ICC T20I World Cup 2024: विश्व कप के आयोजन से डोमिनिका हुआ पीछे, मेजबानी को लेकर इस कारण जताई आपत्ति

ICC T20I World Cup 2024: डोमिनिका 2024 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के किसी भी खेल की मेजबानी नहीं करेगा। डोमिनिका के प्रशासन ने आयोजन शुरू होने से पहले अभ्यास और मैच के मैदान पर काम खत्म करने में देश की असमर्थता के कारण यह फैसला लिया है।

Update: 2023-12-01 10:52 GMT

Dominica Backout from Hosting T20I World Cup 2024(Pic Credit-Social Media)

ICC T20I World Cup 2024: डोमिनिका में आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के किसी भी खेल की मेजबानी नहीं करने का फैसला लिया है। डोमिनिका के प्रशासन ने आयोजन शुरू होने से पहले अभ्यास और मैच के मैदान पर रेनोवेशन का काम खत्म करने में असमर्थता जताई है। जिस कारण यह फैसला लिया गया है। वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप का 2024 का आयोजन 4 जून से शुरू होगा और 30 जून को समाप्त होगा।

डोमिनिका में संस्कृति, युवा, खेल और सामुदायिक विकास मंत्रालय ने पुष्टि की है कि, मैचों की मेजबानी के लिए देश की उत्सुकता और कठिन प्रयासों के बावजूद, उन्होंने अपने ठेकेदारों के साथ परामर्श के बाद प्रस्तावित समय सीमा का मूल्यांकन किया है। सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, यह निर्धारित लिया गया कि क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक बयान में कहा गया है, CWI और डोमिनिका सरकार के बीच समझौता ज्ञापन में उल्लिखित सभी दायित्वों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा।

T20I वर्ल्ड कप के आयोजन में डोमोनिका महत्वपूर्ण

वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के 2024 का आयोजन 4 जून से शुरू होगा और 30 जून को समाप्त होगा।डोमिनिका टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए चुने गए 7 कैरेबियाई देशों में से एक था। जिसकी संयुक्त मेजबानी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जाएगी। स्थानीय सरकारों के सहयोग के आधार पर, ICC ने CWI के सहयोग से यह सूची बनाई थी। शुरुआत में डोमिनिका को वेस्टइंडीज के 6 अन्य देशों के साथ, इस टी 20 टूर्नामेंट के लिए मेजबान के रूप में चुना गया था; एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, और त्रिनिदाद और टोबैगो।

रेनोवेशन के काम में देरी के कारण वर्ल्ड कप के आयोजन में खलल

डोमिनिका सरकार के एक बयान के अनुसार, विंडसर पार्क को एक ग्रुप मैच और दो सुपर 8 खेलों की मेजबानी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, जो एक समझौता ज्ञापन (MOU) में उल्लिखित स्थल बैठक दायित्वों के अधीन था। डोमिनिका सरकार ने अपने बयान में कहा है कि, "विंडसर पार्क स्पोर्ट्स स्टेडियम और बेंजामिन पार्क दोनों में कई रेनोवेशन के काम किए जा रहे है। जिसमें अभ्यास और मैच स्थलों को अपग्रेड और डिवलप करना। साथ ही जहां आवश्यक हो, अतिरिक्त पिचों का निर्माण करना भी शामिल है।"

Tags:    

Similar News