Team India: विराट कोहली और रोहित शर्मा को कब लेना चाहिए संन्यास? पूर्व दिग्गज हरभजन सिंह ने दिया ये दिलचस्प जवाब

Team India: टीम इंडिया के ये दो सितारें विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास लेने के समय को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने दिया बड़ा स्टेटमेंट

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-13 04:25 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले करीब 15 सालों से प्रतिनिधित्व कर रहे दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर दिख रहे हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने हाल ही में अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कहा। जिसके बाद उन्होंने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में खेलना जारी रखने का फैसला किया है। विराट और रोहित अब इन दो फॉर्मेट में कब तक खेलते रहेंगे, ये भी फैंस जरूर जानना चाहेंगे।

विराट और रोहित कब लेंगे संन्यास? हरभजन सिंह ने दिया जवाब

एक तरफ रोहित शर्मा 37 साल के हो चुके हैं, तो वहीं विराट कोहली भी 36 बरस के होने वाले हैं। ऐसे में ये दोनों अगले कितने साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहेंगे? ये एक बड़ा अहम सवाल है। वैसे तो फिलहाल जिस तरह से कोहली और रोहित टीम के लिए समर्पण दिखा रहे हैं, उसे देखते हुए तो नहीं लगता है कि वो आने वाले कुछ सालो में संन्यास लेंगे। लेकिन फिर भी इस बात का जवाब खोजने की कोशिश करें तो इसे लेकर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे हरभजन सिंह ने दिलचस्प जवाब दिया है।

अगले 2 साल आसानी से खेल सकते हैं कोहली और रोहित- भज्जी

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने साफ शब्दों में बता दिया है कि विराट और रोहित अगले 2 साल तो आसानी से खेल लेंगे। और फिर वो इतना तो फिट हैं कि कुछ और साल खेल सकते हैं। भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने पीटीआई भाषा के साथ बात करते हुए कहा कि, "रोहित और 2 साल तक आसानी से खेल सकते हैं. विराट कोहली की फिटनेस का आपको कभी पता नहीं चलेगा, आप उन्हें पांच साल तक प्रतिस्पर्धा करते हुए देख सकते हैं। वह टीम में सबसे ज़्यादा फिट हैं।"

विराट कोहली इतने फिट कि 19 साल के खिलाड़ी को कर सकते हैं पीछे

उन्होंने आगे कहा कि, "आप विराट से (फिटनेस पर) प्रतिस्पर्धा करने वाले किसी भी 19 वर्षीय खिलाड़ी से पूछिए। विराट उन्हें पछाड़ देंगे। वह इतने फिट हैं। मुझे यकीन है कि विराट और रोहित में बहुत क्रिकेट बाकी है और बाकी पूरी तरह से उनके ऊपर है। अगर वह फिट है, परफॉर्म कर रहे हैं और टीम जीत रही है, तो उन्हें खेलना जारी रखना चाहिए।"

टेस्ट में जब तक रोहित-विराट रहे फिट, खेलना रखे जारी- हरभजन सिंह

इसके बाद भज्जी ने कहा कि, "रेड बॉल क्रिकेट, आपको वाकई में इन दो लोगों की ज़रूरत है, लोग जितना कह रहे हैं उससे थोड़ा ज़्यादा खेलें। आपको सभी फॉर्मेट में अनुभव चाहिए चाहे वह सीमित ओवरों का क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट। आपको आने वाले टैलेंट को सही दिशा देने के लिए अनुभव चाहिए। सिलेक्टर्स को देखना चाहिए कि अगर कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है तो उसे बाहर कर देना चाहिए। भले आप सीनियर हैं या जूनियर. लेकिन जब तक सभी फिट हैं, तो उन्हें टीम में सेलेक्ट किया जाना चाहिए।"

Tags:    

Similar News