Mohammed Shami: जब टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी करने जा रहे थे सुसाइड, दोस्त ने बचायी जान, जानें क्या है पूरा मामला

Mohammed Shami: टीम इंडिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने एक बार से आत्महत्या करने का मन बना लिया था, जब उनके दोस्त ने उन्हें देख लिया

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-25 03:59 GMT

Mohammed Shami (Source_Social Media)

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने करियर में कईं सफलता देखी हैं। उन्होंने पिछले करीब एक दशक से भी ज्यादा वक्त से टीम इंडिया की गेंदबाजी की कमान संभाली है और जबरदस्त प्रदर्शन कर कामयाबी में खास रोल अदा किया है। मोहम्मद शमी ने अपने जीवन में सफलता तो खूब बटोरी है, लेकिन साथ ही उन्होंने अपने निजी जीवन में ऐसे पलों का सामना किया है, जिसे जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे। क्योंकि एक बार तो मोहम्मद शमी ने अपने आपको खत्म करने का फैसला कर लिया था।

जब शमी ने 19वीं मंजिल से कूदने का बना लिया मन

जी हां... टीम इंडिया का ये दिग्गज तेज गेंदबाज आज हमारे बीच नहीं रहता, अगर उनका दोस्त समय पर ना पहुंचता। चलिए हम आपको इस पूरी घटने के बारे में बताते हैं.... दरअसल मोहम्मद शमी एक बार सुसाइड करने जा रहे थे, और वो अपने घर पर 19वीं मंजिल से कूदने का मन बना रहे थे। लेकिन उनके दोस्त ने उन्हें देख लिया और उन्हें संभाला। शमी क्यों कर रहे थे सुसाइड का मन तो इसके पीछे उनकी खुद की पत्नी हसीन जहां द्वारा उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाना था। शमी इन आरोपो से इतने परेशान हो गए थे कि वो सुसाइड करने के लिए जा रहे थे। इसका खुलासा सालों बाद उनके दोस्त उमेश कुमार ने किया।

मैच फिक्सिंग के आरोप पर शमी करने वाले थे सुसाइड

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज के दोस्त उमेश कुमार ने अपने इंटरव्यू में बताया कि "पाकिस्तान के साथ मिलकर मैच फिक्सिंग के आरोपों ने उन्हें अंदर तक झकझोर कर रख दिया था। शमी ने कहा कि वो सबकुछ झेल सकते थे लेकिन देश के साथ गद्दारी के आरोप नहीं। उस कठिन दौर में वो मेरे घर पर ठहरे थे। ये करीब सुबह 4 बजे की बात है, मैं पानी पीने के लिए उठा और जब किचन की ओर जा रहा था तो पाया कि शमी बालकनी पर खड़े थे। हम बिल्डिंग के 19वें फ्लोर पर रह रहे थे। मैं समझ चुका था कि वहां क्या चल रहा है।"

शमी को मैच फिक्सिंग से क्लीन चिट मिलने पर उन्हें हुई खुशी

इसके बाद उमेश कुमार ने आगे ये बताया कि जब मोहम्मद शमी को फिक्सिंग के आरोप से क्लीन चिट मिली तो उनका कैसा रिएक्शन था। इसे लेकर उनके दोस्त ने कहा कि, “वो रात शायद शमी के जीवन की सबसे लंबी रात रही। कुछ दिनों बाद हम बात कर रहे थे तभी उन्हें फोन पर एक मैसेज आया कि मैच फिक्सिंग मामले की जांच कर रही समिति ने शमी को क्लीन चिट दे दी है। उस मैसेज ने उन्हें किसी वर्ल्ड कप जीतने से भी ज्यादा खुशी प्रदान की थी। जिसे वो आज तक नहीं भूल सके हैं।"

Tags:    

Similar News