कौन है उमर मज़ियान? जिसे अपने साथ पाकिस्तान ला रही है इंग्लैंड क्रिकेट टीम

Who is Omar Meziane: पाकिस्तान में अब लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने लग गए हैं। पिछले काफी वर्षों से कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती थी। लेकिन अब वहां के सुरक्षा हालात कुछ हद तक सुधरे हैं। ऐसे में पहले वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-24 09:45 GMT

Who is Omar Meziane

Who is Omar Meziane: पाकिस्तान में अब लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने लग गए हैं। पिछले काफी वर्षों से कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती थी। लेकिन अब वहां के सुरक्षा हालात कुछ हद तक सुधरे हैं। ऐसे में पहले वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इस दौरे के बाद खाने को लेकर शिकायत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने वहां की दाल और रोटी की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान की दुनियाभर में खूब फजीहत हुई। इसेक बाद पीसीबी भले ही इसके सुधार के दावे कर रहा हो लेकिन टी20 सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने खाने को लेकर शिकायत की थी। अब इंग्लैंड की टीम एक बार फिर पाकिस्तान दौरे पर जा रही है। इंग्लैंड की टीम के लिए ईसीबी ने स्पेशल कुक की व्यवस्था भी की है। इंग्लैंड के लिए कुक खाना बनाएगा।

कौन है स्पेशल कुक उमर मज़ियान?

ईसीबी ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए स्पेशल कुक की व्यवस्था की है। उमर मज़ियान पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ होटल में रहेंगे और खिलाड़ियों के लिए खाना बनाएंगे। बता दें उमर मज़ियान पिछले 20 साल से कुकिंग से जुड़े हुए हैं। इनके पिता रेस्टोरेंट के मालिक थे। वहीं से उमर मज़ियान ने कुकिंग की दुनिया में कदम रखा था। अब वो इंग्लैंड के जाने माने शेफ के रूप में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। इससे पहले उमर मज़ियान ने इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के लिए 2018 के वर्ल्ड कप और यूरो 20 फुटबॉल में खाना बनाया था।

खाने की गुणवत्ता को लेकर की थी शिकायत:

बता दें टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ उनकी सरजमीं पर सात टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने लाहौर में खाने की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की थी। मोईन अली ने कहा था कि ''भोजन के लिहाज से मैं लाहौर में थोड़ा निराश हुआ हूं. कराची वास्तव में अच्छा था।'' बता दें क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है जब ईसीबी किसी विदेशी दौरे के लिए विशेष रूप से नियुक्त शेफ को ला रहा है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 1 दिसंबर से खेला जाएगा। अगले दो टेस्ट मुल्तान और कराची में खेले जाएंगे। इससे पहले यूएई में इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज से जुड़ा एक अभ्यास मुकाबला खेला है। 

कुछ ऐसा है टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

बता दें इंग्लैंड की टीम कई सालों के बाद पाकिस्तान में पहली बारे टेस्ट सीरीज खेलेगी। इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान में कुल सात टी-20 मैच खेले थे। अब 01 दिसंबर को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 09 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाएगा। जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच में 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा। आखिरी बार इंग्लैंड ने पाकिस्तान में 2005 में टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें मेजबान टीम ने क्लीन स्वीप किया था।

Tags:    

Similar News