IND vs ENG 2nd Test: विशाखापट्टनम टेस्ट में रजत पाटीदार या सरफराज खान में से किसे मिलेगा मौका? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कर दिया साफ!

IND vs ENG 2nd Test: भारतीय टीम में सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसी एक को मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2024-02-01 10:47 IST
IND vs ENG 2nd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा चोट के चलते नजर नहीं आएंगे। राहुल और जडेजा को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई। जिसके बाद अब टीम के कॉम्बिनेशन पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं। इन दोनों ही मैच विनर खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद सरफराज खान को टीम को चुना गया है।

सरफराज और रजत में से किसे मिलेगा दूसरे टेस्ट मैच में मौका?

भारतीय टीम के स्क्वॉड में सरफराज खान के पहले ही मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुन लिया था। अब दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल जैसा स्टार बल्लेबाज नहीं खेलेगा, ऐसे में उनकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान या रजत पाटीदार में से किसे मिलेगा मौका ये बहुत ही बड़ा सवाल रहने वाला है। दोनों ही खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने इनमें से किसी एक को चुनना आसान नहीं होने वाला है।

सरफराज और रजत दोनों ने हाल के दिनों में मचाया है धमाल

हाल ही में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ जहां रजत पाटीदार ने 2 सेंचुरी ठोकी, तो वहीं सरफराज के बल्ले से जो 161 रन की पारी निकली थी, उसने भी काफी बड़ा प्रभाव डाला है। अब टीम मैनेजमेंट के सामने इन दोनों में से एक को चुनने की चुनौती रहेगी। इसी बीच भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने सरफराज और रजत में से एक को लेने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दोनों ही खिलाड़ियों को बताया बेहतर

भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ से एक इंटरव्यू के दौरान सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसे मौका मिलेगा, ये सवाल पूछा ()तो उन्होंने कहा कि, सरफराज खान और रजत पाटीदार के बीच चयन आसान नहीं होगा। दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। हमने देखा है कि घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान और रजत पाटीदार का प्रदर्शन कितना (लाजवाब )रहा है। मेरा मानना है कि इस तरह की विकेट पर सरफराज खान और रजत पाटीदार दोनों बड़ा फैक्टर साबित हो सकते हैं। लेकिन अगर दोनों में किसी एक को चुनना हो तो यह आसान नहीं होने वाला है।

सरफराज और रजत में किसे दें मौका, कोच और कप्तान को लेना है फैसला- विक्रम राठौड़

विक्रम राठौड़ ने इसके बाद ये भी साफ कर दिया कि दोनों खिलाड़ियों में से किसे मौका देना है ये भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को डिसाइड करना है। बैटिंग कोच ने आगे कहा कि, “सरफराज खान और रजत पाटीदार में किसे मौका मिलेगा, इस पर फैसला कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ लेंगे। हालात के मद्देनजर प्लेइंग इलेवन चुना जाएगा।“ इसके बाद उन्होंने पिच के रवैये को लेकर कहा कि, “फिलहाल पिच के बारे में कुछ कयास लगाना मुश्किल है। हालांकि, इस पिच पर स्पिनरों को मदद मिलेगी, लेकिन संभवतः पहले दिन से नहीं”

Tags:    

Similar News