Ishan Kishan: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अचानक की ईशान किशन ने क्यों लिया अपना नाम वापस? बीसीसीआई ने किया खुलासा

Ishan Kishan: भारत के 2 मैचों के टेस्ट स्क्वॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन थे, लेकिन उन्होंने अचानक ही पिछले ही हफ्ते अपना नाम वापस लेकर भारत लौट आए हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-23 04:15 GMT

Ishan Kishan (Source_Social Media)

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर एक लंबे दौरे के लिए मौजूद है। दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज मंगलवार से होने जा रहा है। 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे के लिए शुरू हो रही रेड बॉल फॉर्मेट की क्रिकेट सीरीज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है, जहां टीम इंडिया के फैंस भारत की जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

ईशान किशन ने टेस्ट सीरीज से क्यों ले लिया अपना नाम वापस?

टीम इंडिया यहां पर वनडे सीरीज में मिली शानदार जीत के बाद टेस्ट सीरीज में बुलंद हौंसलों के साथ उतरेगी, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अचानक ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लेकर चौंका दिया था। ईशान किशन के टेस्ट स्क्वॉड से नाम वापस लेने के बाद बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर केएस भरत को बतौर विकेटकीपर चुनकर दक्षिण अफ्रीका भेज दिया है।

ईशान किशन के नाम लेने की वजह का हुआ खुलासा

लेकिन सवाल अभी भी हर किसी के मन में घूम रहा होगा कि आखिर बिना कोई चोट लगे या कुछ और पारिवारिक वजह के बिना भी ईशान किशन ने अपना नाम वापस क्यों ले लिया? भारत के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने टेस्ट स्क्वॉड से हटने का फैसला पिछले रविवार को किया था, जिसके करीब एक हफ्ता बितने को है लेकिन उनके बाहर निकलने की वजह साफ नहीं हो पायी थी।

मानसिक तनाव के चलते ईशान किशन ने अपना नाम लिया था वापस

आखिरकार ईशान किशन ने टेस्ट सीरीज के स्क्वॉड से अपना नाम वापस क्यों ले लिया, इस बात के राज से पर्दा हट गया है। जी हां...बीसीसीआई ने शुक्रवार को ईशान किशन के अचानक ही नाम वापस लेने की वजह की पुष्टी कर दी है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि ईशान किशन ने बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को बताया था कि वो मानसिक तनाव महसूस कर रहे हैं। इसी वजह से क्रिकेट से कुछ वक्त का ब्रेक लेकर दूर रहना चाहते हैं। उनके इस आग्रह पर टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई सहमत हो गया और उन्हें ब्रेक लेने की अनुमति दे दी।

लगातार टीम के साथ रहने से मानसिक थकान महसूस कर रहे हैं किशन

भारत के इस होनहार विकेटकीपर बल्लेबाज की मानसिक थकान की स्थिति को समझा जा सकता है। क्योंकि पिछले करीब एक साल से ऋषभ पंत के ना होने की वजह से वो लगभग हर टूर पर टीम इंडिया के साथ रहे हैं। उन्हें तीनों ही फॉर्मेट में लगातार टीम के साथ देखा गया है। इसी वजह से वो काफी थक चुके होंगे और उन्होंने आराम लेने का मन बनाया होगा। वैसे भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें शायद ही अंतिम-11 में मौका मिल पाता।

Tags:    

Similar News