Team India PC: हार्दिक पंड्या को नजरअंदाज कर क्यों दी सूर्यकुमार यादव को कप्तानी, खुद कोच गंभीर का खुलासा

Team India PC: सूर्यकुमार यादव को कप्तानी देने के बाद से टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर को काफी ट्रोल किया जा रहा है, अब उन्होंने इसी वजह बतायी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-22 05:52 GMT

Team India (Source_Google)

Team India PC: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को टी20 कप्तानी से बाहर कर दिया। हाल ही में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन किया गया। जिसमें भारतीय टीम की टी20 की कप्तानी हार्दिक पंड्या को देने की बजाय सूर्यकुमार यादव को सौंप दी गई। हार्दिक पंड्या को कप्तानी से अनदेखा कर दिया गया, जिसके बाद से ही टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर के साथ ही हेड कोच गौतम गंभीर को काफी ट्रोल किया जा रहा है।

हार्दिक को कप्तानी ना देने पर आया गौतम गंभीर का पहला रिएक्शन

हार्दिक पंड्या भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम में उपकप्तान थे, जहां उनका खुद का प्रदर्शन भी शानदार रहा। जिसके बाद माना जा रहा था कि हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया के अगले टी20 कप्तान होंगे। लेकिन श्रीलंका के दौरे पर हार्दिक पंड्या को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया और सूर्यकुमार यादव के हाथों में कमान सौंप दी। इसके बाद से ही हर कोई हार्दिक को कप्तानी से हटाने की वजह जानना चाहता है। आखिरकार खुद भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक को कप्तान ना बनाए जाने को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।

सूर्यकुमार यादव को बेहतर विकल्प मानते हैं गौतम गंभीर

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर को जब टीम इंडिया की टी20 की कप्तानी हार्दिक की बजाय सूर्यकुमार यादव को देने को लेकर सवाल किया गया तो हेड कोच गौतम गंभीर ने कहा कि, “जो सभी मैच खेलें। हमने सोचा कि सूर्या सही विकल्प थे। वह टी-20 का बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उसने खुद को साबित किया है। उसके पास सही टैलेंट हैं कप्तानी करने का। इसलिए हमने उसे कप्तानी दी है, हम ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं जो ज्यादा से ज्यादा मैच खेल सके।“

गंभीर ने कहा- हार्दिक की फिटनेस पर है संस्पेंस की वजह से नहीं दी कप्तानी

इसके बाद गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर बात की और इसे लेकर कहा कि, “हार्दिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, उसका कौशल दुर्लभ है लेकिन फिटनेस स्पष्ट रूप से एक चुनौती है और हम चाहते हैं कि कोई ऐसा खिलाड़ी कप्तानी करे जो जो हर समय उपलब्ध रहे।“ हार्दिक पंड्या को लेकर गौतम गंभीर के इस खुलासे के बाद अब उनके करियर को लेकर आगे क्या होता है, ये देखना दिलचस्प होने वाला है।

Tags:    

Similar News