WI vs IND: क्यों इमोशनल हुए विराट कोहली, राहुल द्रविड़ के साथ फोटो शेयर कर लिखा ये..

WI vs IND: भारतीय टीम जब आखिरी बार डोमिनिका में टेस्ट मैच खेला था तब विराट कोहली और राहुल द्रविड़ एक टीममेट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। जिसपर कोहली ने खूबसूरत सा पोस्ट शेयर किया हैं।

Update: 2023-07-10 10:35 GMT
(Pic Credit - Social Media)
IND vs WI , Dominica: भारतीय मेंस क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के मुकाबले के लिए पहुंच चुकी है। 12 जुलाई से टेस्ट मैच शुरू होगा। भारतीय टीम अपने पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है। इस टेस्ट मैच के साथ भारतीय टीम का वेस्ट इंडीज़ दौरा शुरू हो जाएगा। वेस्ट इंडीज़ और भारतीय टीम के बीच पूरे एक महीने इस दौरे पर अलग अलग फॉर्मेट में मैच खेला जाएगा। 2017 के बाद टीम इंडिया का यह पहला टेस्ट मैच विंडिसार पार्क में खेला जाना है। बाकी विंडीसर के ग्राउंड में यह टीम का कुल मिलाकर पांचवां टेस्ट मैच होगा। डोमिनिका में होने वाले इस मैच में दोनों टीम आमने सामने होंगी। डोमिनिका में पहला टेस्ट मैच भी भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्ट इंडीज़ टीम के साथ ही हुई थी। वह मैच साल 2011 में जुलाई में खेला गया था। विराट कोहली उस समय में भारतीय क्रिकेट टीम इकलौते खिलाड़ी है जो आज भी खेल रहें हैं। आज भी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हुए हैं। आपको बता दें कि उस समय साल 2011 में होने वालें टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ भी टीम इंडिया के साथ खेले थे, आज राहुल भारतीय टीनके हेड कोच है।
पूर्व कप्तान विराट कोहली ने डोमिनिका स्टेडियम में द्रविड़ के साथ एक फोटो लिया। इस फोटो को विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया से पोस्ट किया है। यह फोटो शेयर करते हुए विराट कोहली ने कैप्शन में लिखा, 'साल 2011 में डोमिनिका में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में सिर्फ हम दो लोग ही आज के टीम से शामिल थे। सोचा नहीं था कभी कि यह यात्रा हमें अलग-अलग कौशल के से यहां वापस ले आएगी। बहुत आभारी हूं।'
The only two guys part of the last test we played at Dominica in 2011. Never imagined the journey would bring us back here in different capacities. Highly grateful. ? pic.twitter.com/zz2HD8nkES
— Virat Kohli (@imVkohli) July 9, 2023

एक ने करियर शुरू किया था और एक विराम

उस समय साल 2011 में यह दोनों खिलाड़ी अपने करियर के अलग अलग पड़ाव पर थे। राहुल द्रविड़ और उनके लंबे समय के साथी खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण अपने शानदार क्रिकेट करियर का वेस्टइंडीज में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच खेलकर विराम किया था। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली ने सीरीज के पहले मैच से ही अपने क्रिकेट करियर में टेस्ट मैच में डेब्यू किया था।

ऐसा था उस समय मैच

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी डेरेन सैमी के कप्तानी में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की थी। तब ईशांत शर्मा ने गेंदबाजी में 5 विकेट लिए थे। वेस्ट इंडीज़ को 204 रन पर रोकने पर मजबूर कर दिया था। भवहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी के 133 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली थी जिससे पूरे स्कोर में टीम ने 347 रन बना पाई थी।
वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और किर्क एडवर्ड्स के शतक के दम पर 322 रन बनाया था। जिससे भारत को मैच में आखिरी दिन भारत को केवल एक इनिंग में 180 रन का टारगेट दिया गया था। मेजबान टीम वेस्ट इंडीज़ ने भारतीय टीम को इस मैच में खुलकर स्कोर करने का मौका नहीं दिया जिससे मुकाबला ड्रॉ हुआ था। भारतीय टीम की पहली पारी में राहुल द्रविड़ पांच रन की पारी खेलते ही सैमी के गेंद पर आऊट हो गए थे और दूसरी पारी में राहुल द्रविड़ 34 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली ने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच की पारी में 30 रन बनाए और दूसरी पारी में इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल पाया था।

Tags:    

Similar News