Champions Trophy 2025: क्या टीम इंडिया को बीसीसीआई भेजेगा पाकिस्तान, बोर्ड ने साफ किया, क्या होगा उनका फैसला?

Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान जाने पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-03 05:37 GMT

Champions Trophy 2025 (Source_Social Media)

Champions Trophy 2025: आईसीसी मिनी वर्ल्ड कप यानी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का अगला एडिशन पाकिस्तान में होने जा रहा है। अगले साल फरवरी में शुरू होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से तैयारियां जोरों पर चल रही है, जहां वो लंबे समय बाद किसी बड़े इवेंट की मेजबानी के लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं, लेकिन यहां पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने सबसे बड़ी टेंशन टीम इंडिया के आने को लेकर है, जहां अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान का दौरा करने की स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर संस्पेंस बरकरार

19 फरवरी से 9 मार्च 2025 तक होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में 8 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। जिसमें से भारत के अलावा बाकी सभी टीमें पाकिस्तान खेलने जाएगी, ये तय है, लेकिन अब तक टीम इंडिया के जाने ना जाने को लेकर संस्पेंस बरकरार है। जिसे लेकिन बीसीसीआई कोई स्टैंड नहीं ले सकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर अंतिम फैसला भारत सरकार को लेना है, क्योंकि दोनों ही देशों के बीच राजनीतिक तल्खी है और सरकार की बिना अनुमति के बीसीसीआई भारतीय टीम को वहां पर नहीं भेजेगी।

बोर्ड ने किया साफ, भारत सरकार की सहमति पर ही होगा पाकिस्तान का दौरा

इनसाइड स्पोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि, "चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। हमारा रुख साफ है। हम वही करेंगे जो सरकार कहती है। मैं समझ सकता हूं कि जय शाह के लिए यह एक मुश्किल काम होगा क्योंकि वह आईसीसी के चीफ होंगे। लेकिन वह चिंता को समझते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। आईसीसी चीफ के तौर पर उन्हें अपने पिता या सरकार का रुख बदलना होगा।"

बीसीसीआई ने न्यूट्रल वेन्यू पर भारत के मैच कराने की कही है बात

इस अधिकारी ने आगे कहा कि, "देखिए, आईसीसी के लिए भारत के बगैर टूर्नामेंट करना मुश्किल होगा। हम चाहते हैं कि इवेंट चलता रहे। यह क्रिकेट के लिए अच्छा है, लेकिन रुख साफ है। हमने पहले ही आईसीसी से पाकिस्तान को मेजबान रखते हुए भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने पर विचार करने के लिए कहा है। अगर हमें भारत सरकार से हरी झंडी नहीं मिलती है तो हम ऐसा करना जारी रखेंगे।"

Tags:    

Similar News