Women's Premiere League 2024: WPL का शेड्यूल नेशनल T20I सीरीज से टकराने पर बढ़ी क्रिकेटर्स की दुविधा

Women's Premiere Leage 2024: WPL 2024 के लिए इंग्लैंड के सात खिलाड़ी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। जिससे उनका न्यूज़ीलैंड सीरीज में शामिल होना मुश्किल हैं

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-27 08:04 GMT

Women's Premiere League 2024(Pic Credit-Social Media)

Women's Premiere Leage 2024: इंग्लैंड की महिला क्रिकेटरों को देश और फ्रेंचाइजी के बीच चयन करने की बड़ी दुविधा आ गई है। जिसका सामना खिलाड़ियों को करना पड़ रहा है। महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का शेड्यूल न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ टकरा रहा है। गौरतलब है कि, इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम 19 से 29 मार्च के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। जिससे WPL में उनका शामिल होना मुश्किल लग रहा है।

इंग्लैंड टीम के सामने बड़ी चुनौती

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के टी 20 सीरीज की तारीख भी मार्च में ही हैं। वहीं दूसरी ओर, डब्ल्यूपीएल भी 23 फरवरी से शुरू होगा। जिसका फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा। जिससे यह साफ तौर पर दिखाता है कि खिलाड़ियों को दो दिवसीय अवकाश ही मैच के बीच मिल रहा है। WPL फाइनल और पहले T20I के बीच अंतर बहुत कम है। लेकिन दोनों मैच को मैनेज करना तार्किक रूप से टीम के लिए चुनौती पूर्ण होगा।

7 खिलाड़ी होंगे टी20 सीरीज से बाहर

ESPNCricinfo की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों से कहा है कि जो खिलाड़ी WPL फाइनल में शामिल होंगे। उनके नाम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले तीन T20I के लिए विचार नहीं किया जाएगा। इंग्लैंड ने अभी तक न्यूजीलैंड दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। कम से कम सात अंग्रेजी खिलाड़ी WPL 2024 का हिस्सा हैं। जिससे उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शुरुआती मैच से बाहर रहना पड़ेगा।

वे 7 खिलाड़ी जो WPL 2024 का हिस्सा बनेंगे उनमें, एलिस कैप्सी (दिल्ली कैपिटल्स), इस्सी वोंग, नेट साइवर-ब्रंट (दोनों मुंबई इंडियंस), केट क्रॉस, हीथर नाइट (दोनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), सोफी एक्लेस्टोन और डैनी व्याट (यूपी वारियर्स)। इस बीच, इंग्लैंड की लॉरेन बेल ने न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी के लिए WPL 2024 से बाहर होने का फैसला किया। उनकी जगह यूपी वारियर्स टीम में श्रीलंकाई कप्तान चमारी अथापथु को शामिल किया गया है।

BBL 2023 में भी कई खिलाड़ी नहीं खेल पाए थे फाइनल

पिछले साल दिसंबर में भी ऐसी ही स्थिति पैदा हुई थी, जहां बेस हीथ और डेनिएल गिब्सन को ऑस्ट्रेलिया में वूमेंस बिग बैश लीग फाइनल से चूकना पड़ा था। क्योंकि वे टी20 सीरीज से पहले भारत में इंग्लैंड टीम में शामिल हो गई थीं। हालांकि, उनमें से कोई भी पहले T20I में खेलते नहीं दिखा था 

न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर टेंशन फ्री

रिपोर्ट के आधार पर, आरसीबी को हीथर नाइट की कमी खलने की संभावना है क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान को पूरे न्यूजीलैंड दौरे के लिए खुद को उपलब्ध रखने की उम्मीद है। ईसीबी की तुलना में, न्यूजीलैंड क्रिकेट अलग सोचता है क्योंकि उन्होंने ऑलराउंडर अमेलिया केर को मुंबई इंडियंस के लिए खेलने और पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 मैच से बाहर रहने की अनुमति दे दी है।

Tags:    

Similar News