भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल आज, जानिए पिच रिपोर्ट से लेकर संभावित प्लेइंग 11 तक सिर्फ एक क्लिक पर....

IND W vs AUS W Semi Final: महिला टी-20 विश्वकप में आज का दिन बड़ा अहम माना जा रहा हैं। गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया में से एक टीम विश्वकप के फाइनल का सफर तय करेगी। जबकि एक टीम को बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। महिला क्रिकेट जगत की दो दिग्गज टीमों के बीच सेमीफाइनल की यह जंग बहुत रोचक रहने की उम्मीद है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-23 04:36 GMT

IND W vs AUS W Semi Final

IND W vs AUS W Semi Final: महिला टी-20 विश्वकप में आज का दिन बड़ा अहम माना जा रहा हैं। गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया में से एक टीम विश्वकप के फाइनल का सफर तय करेगी। जबकि एक टीम को बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। महिला क्रिकेट जगत की दो दिग्गज टीमों के बीच सेमीफाइनल की यह जंग बहुत रोचक रहने की उम्मीद है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार हैं। जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की एक बार फिर खिताब जीतने पर नज़र रहेगी। चलिए जानते हैं इस महत्वपूर्ण मुकाबले से जुड़ी हर एक जरुरी बात...

जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी-20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसको लेकर क्रिकेट फैन्स काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। न्यूलैंड्स मैदान की पिच पर हमेशा ही तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिलती हैं। मैच के शुरूआती समय में पिच पर नमी रहने की उम्मीद हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाली कप्तान पहले गेंदबाज़ी का फैसला कर सकती हैं। केपटाउन में आज मौसम बहुत ही साफ़ रहेगा। ऐसे में आज के मैच में बारिश के बिल्कुल भी आसार नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया-इंडिया का हेड टू हेड रिकॉर्ड:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 मैचों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में जीत हासिल करने में कामयाबी मिली है। अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच 30 टी20 मुकाबले हुए हैं। इनमें भारतीय टीम को महज 6 मैचों में जीत मिल सकी है, जबकि 22 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई भी रहा है और एक अन्य मुकाबले में कोई नतीजा नहीं निकला था।

कब और कहां देखें मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच यह मुकाबला केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। 23 जनवरी को भारतीय समयानुसार, शाम 6.30 बजे दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा। वहीं सेमीफाइनल की इस जंग की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉट स्टार एप पर उपलब्ध रहेगी। क्रिकेट फैन्स को गुरुवार को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। भारतीय टीम के लिए यह सेमीफाइनल मुकाबला बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेनुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया: बेथ मूनी (विकेटकीपर), एलिस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहेम, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, मेगन शूट और डार्सी ब्राउन।

Tags:    

Similar News