World Cup 2023 IND VS PAK: भारत से पाकिस्तान की वो शर्मनाक हार, कभी नहीं भूलेंगे पाकिस्तानी फैंस

World Cup 2023 IND VS PAK: पिछले कई सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई हैं। दोनों टीमों के बीच एशिया कप या फिर आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान भिड़ंत हुई हैं। ऐसे में अब एक बार फिर चारों तरफ भारत-पाकिस्तान के मैच की चर्चा ने जोर पकड़ लिया हैं।

Update:2023-06-27 15:36 IST
World Cup 2023 IND vs PAK (Pic Credit: Google Image)

World Cup 2023 IND vs PAK: पिछले कई सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई हैं। दोनों टीमों के बीच एशिया कप या फिर आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान भिड़ंत हुई हैं। ऐसे में अब एक बार फिर चारों तरफ भारत-पाकिस्तान के मैच की चर्चा ने जोर पकड़ लिया हैं। दोनों टीमों के बीच 15 अक्टूबर को टक्कर होगी। दो चिर प्रतिद्वन्दियों के बीच ये विश्वकप का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। जब भी पाकिस्तान आईसीसी जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारत से भिड़ता हैं तो उसके पुराने घाव हरे हो जाते हैं। चलिए एक ऐसी हार के बारे में हम आपको बताते हैं जिसको पाकिस्तान के फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे....

पिछली विश्वकप में मिली करारी हार:

पिछले विश्वकप का आयोजन इंग्लैंड में हुआ था। इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें खिताब जीतने से वंचित रही थी। लेकिन भारत-पाक के बीच हुए मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारी थी। उस हार के जख्म एक बार फिर हरे हो गए हैं। क्योंकि पाकिस्तान की टीम पिछले काफी समय विश्वकप में भारत को नहीं हरा पाई हैं। इस बार अहमदबाद के स्टेडियम में भी ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा हैं। चलिए जानते हैं भारत-पाक के आखिरी मैच के बारे में....

भारत 89 रन से जीता:

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप का आखिरी मुकाबला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में हुआ था। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में हुए इस मैच में बारिश की खलल देखने को मिली थी। जिसके चलते यह मुकाबला दूसरी पारी में 50 ओवर की जगह 40 ओवर का खेला गया। इसमें टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 336 रनों का विशाल टारगेट रखा था। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 212 रन ही बना सकी और मुकाबला 89 रनों से गई।

रोहित शर्मा ने जड़ा था तूफानी शतक:

इंग्लैंड में हुए विश्वकप 2019 में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। धोनी के एक रन आउट से टीम इंडिया का विश्वकप जीतने का सपना टूट गया था। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा का धमाकेदार शतक देखने को मिला था। रोहित शर्मा के अलावा इस मैच में कोहली और केएल राहुल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 50 ओवर में 330 रनों के पहुंचा दिया था। इसके बाद बाकी बचा काम भारतीय गेंदबाज़ों ने पूरा कर दिया।

Tags:    

Similar News