जिम्बाब्वे ने T20 वर्ल्ड कप के लिए किया 15 सदस्यीय टीम का एलान, कप्तान क्रेग एर्विन की हुई वापसी

T20 World Cup Zimbabwe Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए से सात देशों ने अपनी टीमों का एलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने में लगभग 1 महीने का ही समय रह गया है। गुरुवार को एक साथ तीन देशों ने अपनी टीम की घोषणा की।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-16 05:16 GMT

T20 World Cup Zimbabwe Squad

T20 World Cup Zimbabwe Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए से सात देशों ने अपनी टीमों का एलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने में लगभग 1 महीने का ही समय रह गया है। गुरुवार को एक साथ तीन देशों ने अपनी टीम की घोषणा की। इसमें अफगानिस्तान, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का नाम शामिल है। भले जिम्बाब्वे को टी-20 विश्वकप के लिए कमजोर टीम माना जा रहा है। लेकिन हाल ही में इस टीम ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया था। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में नियमित कप्तान क्रेग एर्विन को भी शामिल किया गया है। वो चोट के कारण पिछली कई सीरीज से टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन अब उनको टी-20 विश्वकप के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है।

ये तीन ऑलराउंडर निभाएंगे प्रमुख भूमिका:

बांग्लादेश और भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर रजा सिकंदर इस टीम के प्रमुख खिलाडियों में से एक है। उनके अलावा टी-20 का खिताब जिताने का जिम्मा ऑलराउंडर रयान बर्ल और ब्रैडली इवांस पर रहेगा। ये तीनों ऑलराउंडर पिछले कुछ मैचों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। तीनों ही खिलाड़ी बल्ले और गेंद के साथ कमाल कर रहे हैं। इसके अलावा भी टीम में कई अन्य उपयोगी खिलाड़ी हैं जो जिम्बाब्वे को विपक्षी टीमों के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। जिम्बाब्वे की टीम टी-20 विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से करेगी। पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है।

क्रेग एर्विन की वापसी से बल्लेबाज़ी होगी मजबूत:

पिछली काफी सीरीज से टीम के नियमित कप्तान क्रेग एर्विन चोट के कारण बाहर चल रहे थे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन उनके नहीं होने टीम की बल्लेबाज़ी में काफी नुकसान उठाना पड़ा। उनके आने से साथी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। उनकी जगह चकवा रेजिस को कप्तान बनाया गया था। क्रेग एर्विन के साथ चटारा तेंदई, मधेवेरे वेसली और क्लाइव मदांडे के ऊपर बल्लेबाज़ी का सारा दारोमदार रहने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे जीत से टीम का मनोबल काफी बड़ा हुआ है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जिम्बाब्वे टीम-

एर्विन क्रेग (कप्तान), रयान बर्ल, चकवा रेजिस, तेंदई चटारा, इवांस ब्रैडली, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मदांडे, वेस्ले मधेवी,वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, सीन विलियम्स   

Tags:    

Similar News