Bihar politics: मंत्री पद से इस्तीफे की मांग पर बोले मुकेश साहनी- 'जैसा CM नीतीश कहेंगे, वैसा करूंगा'

Bihar Politics: मुकेश साहनी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने के चलते उनके खिलाफ साजिश रची गई है। इसी के तहत उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ा गया।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  aman
Update: 2022-03-24 08:56 GMT

मुकेश साहनी

Bihar Politics: बिहार की राजनीति (Bihar politics) में बीते कुछ दिनों से सियासी उथल-पुथल जारी है। ऐसे में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। आपको बता दें, कि बिहार सरकार में वीआईपी पार्टी जेडीयू (JDU) का सहयोगी दल है।

बीते विधानसभा चुनाव में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के चार प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी। एक विधायक की मृत्यु के बाद वीआईपी के बचे कुल 3 विधायक अब पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। वीआईपी के लिए बढ़ती इन मुश्किलों के बीच मुकेश साहनी के मंत्री पद से इस्तीफे की मांग भी अब तेज हो गई है। इस्तीफे की मांग के बीच मुकेश साहनी ने अपना बयान जारी किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी शीर्ष नेतृत्व पर जमकर बरसे

गौरतलब है, कि मुकेश साहनी वर्तमान में बिहार की नीतीश कुमार सरकार में पशुपालन मंत्री हैं। मुकेश साहनी ने अपनी पार्टी के तीनों विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद आज गुरुवार को पटना में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। इस मौके पर मुकेश साहनी ने बीजेपी और उनके नेतृत्व पर जमकर हमला बोला। मुकेश साहनी ने मंत्री पद से अपने इस्तीफे पर बात करते हुए कहा कि, मेरा इस्तीफा लेना सीएम का विशेषाधिकार है। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसा कहेंगे, मैं वैसा ही करूंगा।'

यूपी चुनाव लड़ने की सजा !

मुकेश साहनी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने के चलते उनके खिलाफ साजिश रची गई है। इसी के तहत उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ा गया है। इस दौरान प्रेस कांफ्रेंस में मुकेश साहनी ने विपरीत परिस्थितिओं में भी हमेशा अपने लोगों और सहयोगियों के साथ डटकर खड़े रहने की बात की है।

वीआईपी विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद से लगातार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा मुकेश साहनी के इस्तीफे की मांग की जा रही है।

Tags:    

Similar News