Uttarakhand: चारधाम यात्रा पर जा रहे 6 श्रद्धालुओं की मौत, गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा

उत्तराखंड चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2022) के दौरान बुधवार को 6 यात्रियों की एक हादसे में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, गैस सिलेंडर फटने की वजह से ये हादसा हुआ।

Written By :  aman
Update: 2022-05-25 11:57 GMT

Chardham Yatra 2022

Chardham Yatra 2022 : उत्तराखंड चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2022) के दौरान बुधवार को 6 यात्रियों की एक हादसे में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, गैस सिलेंडर फटने की वजह से ये हादसा हुआ। बता दें, कि चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की मौत का सिलसिला जारी है। इसी महीने के पहले हफ्ते में शुरू हुई यात्रा के बाद से अब तक 60 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। हालांकि, अब तक अधिकतर लोगों की मौत स्वास्थ्य वजहों से हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डॉ.शैलजा भट्ट ने बताया था कि, '3 मई से शुरू हुई चारधाम यात्रा में मंगलवार तक 60 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी थी। यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य संबंधी जांच की जा रही है।'

ज्ञात हो कि, इसी महीने 3 तारीख को अक्षय तृतीया के दिन चार धामों में गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुल गए थे। वहीं, 6 मई को केदारनाथ की यात्रा शुरू हुई। जबकि, 8 मई को बद्रीनाथ के कपाट खोले गए। गौरतलब है, कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो सालों से चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई थी। दो वर्षों बाद एक बार फिर शुरू इस यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

चारधाम यात्रा में इस बार श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ प्रशासन के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। उत्तराखंड प्रशासन ने भीड़ के प्रबंधन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य करने के अलावा ऐसे लोगों से यात्रा न करने की अपील की थी जो गंभीर रूप से बीमार हैं। 

Tags:    

Similar News