श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षाबलों ने TRF के शीर्ष कमांडर सहित 2 आतंकियों का किया एनकाउंटर

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। इसमें अब्बास शेख प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा/TRF का शीर्ष कमांडर था।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-08-23 20:12 IST

श्रीनगर के बटमालू में आतंकियों व सुरक्षा बलों में मुठभेड़। (Social Media)

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। इसमें अब्बास शेख प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा/TRF का शीर्ष कमांडर था। दूसरे आतंकी की पहचान साकिब मंजूर के तौर पर हुई है। ये दोनों आम लोगों की हत्या में शामिल थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे। नागबेरन त्राल इलाके के जंगलों में हुई मुठभेड़ में मारे गए तीनों दहशतगर्द, प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।

मारे गए 3 आतंकियों में से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी वकील शाह के तौर पर हुई है। ये वही आतंकी है जिसने बीजेपी नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या की थी। इससे पहले 20 अगस्त को पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे।

कल होनी है 'गुपकार' की बैठक

मंगलवार को पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन की अहम बैठक होने वाली है। इस अहम बैठक में जम्मू और कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी और घाटी की मौजूदा स्थिति पर रणनीति तैयार की जाएगी।

गुपकार दरअसल 6 मुख्यधारा के राजनीतिक दलों का गठबंधन है जो जम्मू और कश्मीर के लिए विशेष राज्य के दर्जे की बहाली की मांग कर रहा है। केंद्र सरकार ने अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 और 35- ए को रद्द कर दिया था।

Tags:    

Similar News