Instagram New Feature: इंस्टाग्राम लाया मजेदार फीचर, पहली बार मिलेगी ये खास सुविधा

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया फीचर लेकर आता है। जिससे यूजर्स की एक्सपीरियंस और बेहतर हो सके।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-09-06 09:40 GMT

Instagram New Features 

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया फीचर लेकर आता है। जिससे यूजर्स की एक्सपीरियंस और बेहतर हो सके। एक बार फिर इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है, जो काफी मजेदार है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Instagram के नए फीचर के बारे में विस्तार से:

Instagram लेकर आया नया फीचर (Instagram New Feature):

इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने यूजर्स की एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए नया फीचर पेश किया है। इस नए फीचर के अनुसार, इंस्टाग्राम ने स्टोरीज में कमेंट्स की सुविधा शुरू की है। अब यूजर्स दोस्तों की स्टोरीज पर कमेंट भी कर सकते हैं, जो दूसरे यूजर्स को भी नजर आने वाले हैं। कमेंट्स सिर्फ उन लोगों को ही दिखेंगे जो स्टोरी पोस्ट करने वाले यूजर को फॉलो करते हैं और फॉलोबैक भी करते हैं। इस फीचर को ट्रोलिंग रोकने के लिए लाया गया है।


बता दें कि, इंस्टाग्राम ने इस नए फीचर "स्टोरीज में कमेंट्स" का कुछ दिन पहले भारत में क्रिएटर लैब के लॉन्च के दौरान ऐलान किया था। जो अब यूजर्स के लिए रोल कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, पहले, इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कमेंट करने की कोई सुविधा नहीं थी, लेकिन अब यूजर्स को ये सुविधा मिलेगी। अब इस नए फीचर के द्वारा यूजर्स किसी की स्टोरीज पर कमेंट कर सकते हैं, और ये कमेंट्स दूसरे यूजर्स के लिए भी नजर आने वाले हैं।  

हालांकि, ये कमेंट्स सिर्फ उन लोगों को ही दिखाई देंगे जो स्टोरी पोस्ट करने वाले यूजर को फॉलो करते हैं। वही यूजर्स स्टोरीज पर कमेंट कर सकते हैं जो यूजर को फॉलोबैक करते हैं। स्टोरी पोस्ट होने के 24 घंटे बाद तक स्टोरी पर किए गए कमेंट्स को देखा जा सकता है। अगर स्टोरी को प्रोफाइल पर हाइलाइट के रूप में यूजर्स सेव करते हैं, तो कमेंट्स भी नजर आएंगे। इंस्टाग्राम यूजर्स को स्टोरी पर कमेंट्स बंद करने की भी सुविधा देता है। 

Tags:    

Similar News