Lava Blaze 5G Price: 10,000 रुपये से कम कीमत में लांच हुआ लावा का नया 5G फोन, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Lava Blaze 5G को लावा मोबाइल ने भारत में 50-मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप, मीडियाटेक डाइमेंशन 700 चिपसेट और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ लांच किया है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-11-08 02:34 GMT

Lava Blaze 5G (Image Credit : Social Media)

Lava Blaze 5G Price And Specifications : भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने इस साल अपने ग्राहकों के लिए किफायती कीमत में कई स्मार्टफोंस का अनावरण किया है। पिछले महीने दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इंडियन मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय संचार और आईटी मंत्री अश्वनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने Lava Blaze 5G हैंडसेट को पहली बार दुनिया के सामने पेश किया था। अब लावा मोबाइल्स ने अपने इस नवीनतम 5G स्मार्टफोन का अनावरण 10,000 रुपये से कम कीमत में भारतीय बाजार में कर दिया है। स्मार्टफोन में 50-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरा के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और, प्रोसेसर के मोर्चे पर स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 700 चिपसेट से लैस है जिसे 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। लावा ने घोषणा की है कि स्मार्टफोन अब अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Lava Blaze 5G स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Lava Blaze 5G अपने कीमत के हिसाब से काफी ज्यादा आकर्षक फीचर्स के साथ आता है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह 7nm मीडियाटेक डाइमेंशन 700 सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) द्वारा संचालित है और यह 4GB रैम और 3GB वर्चुअल रैम के साथ आएगा। यह 128GB ROM UFS स्टोरेज को भी स्पोर्ट करेगा और यह Google के Android 12 OS पर चलेगा। इस प्रोसेसर के साथ आप बड़े ही आराम से स्मार्ट फोन पर मल्टी टास्किंग कर सकेंगे साथ ही हैवी ऐप को संचालित करने के दौरान भी आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। स्मार्टफोन 6.5 इंच के एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें वाइडवाइनएल1 सर्टिफिकेशन और 90Hz का स्क्रीन रिफ्रेश रेट है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ फ़िल्म देखने के दौरान आपको एक बेहतरीन कलर कॉम्बिनेशन वाला ग्राफ़िक आउटपुट प्राप्त होता है।

जहां तक ​​कनेक्टिविटी का सवाल है, लावा ने कहा कि लावा ब्लेज़ 5G नीलाम किए गए सभी प्रमुख 5G बैंड - 1/3/5/8/28/41/77/78 के साथ संगत है। यह 5,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप सिंगल चार्ज पर बैटरी बैकअप की चिंता किये बिना स्मार्टफोन का उपयोग पूरे दिन कॉल करने, वीडियो स्ट्रीम करने, गेम खेलने, चैट करने समेत कई अन्य जरूरी कामों के लिए कर सकते हैं। कैमरों की बात करें तो लावा ने कहा कि लावा ब्लेज़ 5G में पीछे की तरफ 50-मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा है। कंपनी ने यह भी कहा कि वह ग्राहकों को 'घर पर मुफ्त सेवा' प्रदान कर रही है जिसमें फोन की वारंटी अवधि के भीतर ग्राहकों के दरवाजे पर सेवा प्रदान की जाएगी।

Lava Blaze 5G की कीमत

Lava Blaze 5G को सिर्फ एक स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है जो 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है। लावा ने घोषणा की है कि स्मार्टफोन अब अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। रंगों के मामले में, ग्लास ब्लू और ग्लास ग्रीन कलर वेरिएंट शामिल है और आप इसे भारत में 9,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। 

Tags:    

Similar News