Motorola Razr 2022 Review : मोटोरोला का फोल्डेबल फ़ोन बैटरी, कैमरा समेत सभी मोर्चों पर है शानदार, देखें रिव्यु

Motorola Razr 2022 Review : मोटोरोला रेज़र 2022 को कुछ दिन पहले ही चीन में लांच किया गया था। हालांकि, अब चीन से बाहर रहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक उत्साही डिवाइस के रूप में यह आने वाला है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-10 10:40 IST

Motorola Razr 2022 (Image Credit : Social Media)

Motorola Razr 2022 Review : रेजर 2022 लाइन में नवीनतम है और निस्संदेह, इससे बाहर आने वाला सबसे पॉलिश डिवाइस है। यह एक या दो महीने के लिए चीन में आधिकारिक रहा है और अभी हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय रिलीज भी प्राप्त हुआ है। रेज़र 2022 न केवल शारीरिक रूप से परिष्कृत है, बल्कि अपने पूर्ववर्ती के विपरीत, रेज़र 5G अब बूट करने के लिए आंतरिक के साथ एक उचित फ्लैगशिप है। यह शीर्ष-कुत्ते स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट, एक भव्य 6.7-इंच, 144Hz, HDR10+ डिस्प्ले और स्टीरियो स्पीकर को स्पोर्ट करता है, बस कुछ हाइलाइट्स का नाम है। गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की तुलना में, रेज़र पूरी तरह से सपाट है, इसमें एक क्रीज-मुक्त डिस्प्ले है, और इसमें एक बड़ी बाहरी कवर स्क्रीन है। आइए जानते हैं कैमरा, बैटरी, डिस्पले तथा सॉफ्टवेयर समेत सभी मोर्चे पर स्मार्टफोन का परफॉर्मेंस कैसा है।

Motorola Razr 2022 Unboxing

रेज़र 2022 एक बड़े, स्टाइलिश ब्लैक बॉक्स में शीर्ष पर उभरे हुए अक्षर और एक चुंबकीय कैप के साथ शिप करता है। पहली चीज़ जो आप बॉक्स में देखते हैं वह है रेज़र 2022 एक मजबूत प्लास्टिक ट्रे के अंदर। बॉक्स के अंदर, आपको टाइप-सी से टाइप-सी केबल के साथ एक 30W टर्बोपावर टाइप-सी पीडी चार्जर भी मिलता है। फोन के लिए एक फंकी लेकिन कार्यात्मक, टू-पीस हार्ड, पारदर्शी स्नैप-ऑन केस भी है।

Motorola Razr 2022 Design Review

Motorola Razr 2022 डिजाइन के साथ आता है जो सामने आने पर एक आधुनिक स्लैब फोन जैसा दिखता है। भारी ठुड्डी के बजाय, अब हमारे पास एक समान बेज़ेल्स हैं। स्क्रीन का आकार काफी बढ़ गया है, जो पहले 6.2-इंच से अब 6.7-इंच हो गया है। लेकिन क्योंकि यह क्लैमशेल फोल्डेबल है, नया रेज़र अभी भी बहुत पॉकेटेबल और कॉम्पैक्ट लगता है, जिसका माप सिर्फ 91.6 मिमी x 72.6 मिमी x 16 मिमी है। डिवाइस Z फ्लिप 4 की तुलना में काफी व्यापक है, हालांकि, रेजर का 21: 9 रेशियो अनुपात फ्लिप 4 के 22: 9 जितना लंबा नहीं है। रेज़र अभी भी ड्रेस शर्ट की जेब या छोटे जैकेट की जेब में फिट हो सकते हैं। 200 ग्राम पर इसका वजन भी परेशान नहीं करता है। वास्तव में, मोटोरोला का अनुपात को पसंद आता है क्योंकि Z Flip 4 की मुख्य स्क्रीन दो-अंगूठे टाइप करने वालों के लिए थोड़ी संकीर्ण लगती है।

Motorola Razr 2022 Display Review

Motorola Razr 2022 के 6.7 इंच के फोल्डेबल प्लास्टिक OLED डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट 144Hz तक है, और यह आँखों को बहुत भाता है। रंग जीवंत हैं, एनिमेशन अल्ट्रा-फ्लुइड हैं, और सैमसंग के फ्लिप 4 के विपरीत, स्क्रीन के नीचे कोई कठोर क्रीज नहीं है। मोटोरोला वास्तव में पहली कंपनी है जिसने एक छोटी सी गुहा को डिजाइन करके बढ़ती हुई समस्या को हल किया है जिसमें फोल्डिंग स्क्रीन टक सकती है। बाहर की तरफ सेकेंडरी पैनल एक पारंपरिक ग्लास OLED है, जो 573 x 800 के रिज़ॉल्यूशन के साथ 2.7-इंच तिरछे मापता है। यह फ्लिप 4 की कवर स्क्रीन की तुलना में काफी लंबा है, जो अधिक जानकारी दिखाता है। फ्लिप 4 के विपरीत, जो डिफ़ॉल्ट रूप से केवल विजेट दिखाता है। लैंडस्केप स्क्रीन पर अधिकांश ऐप्स बेतुके लगते हैं। लेकिन कुछ ऐप्स काम करते हैं, जैसे YouTube, और Google मानचित्र में बुनियादी नेविगेशन।

Motorola Razr 2022 Camera Review

मोटोरोला रेजर 2022 का कैमरा हार्डवेयर पिछली पीढ़ी की तुलना में काफी बेहतर है। मुख्य कैमरा एक 50MP, f/1.9 सेंसर है जिसमें अपेक्षाकृत बड़ा 1/1.55-इंच छवि सेंसर है, जो पहले से छोटे सेंसर वाले 48MP मुख्य शूटर से एक बड़ा कदम है। एक 13MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी जोड़ा गया है जो पिछले रेज़र में एक उल्लेखनीय चूक थी। कैमरा पैकेज को लपेटना 32MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। बेशक, आप स्क्रीन का उपयोग दृश्यदर्शी के रूप में भी कर सकते हैं ताकि आप मुख्य कैमरा सिस्टम के साथ स्वयं को शूट कर सकें। ये कैमरा हार्डवेयर कागज पर प्रभावशाली दिखते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से मोटोरोला को अपने कैमरा सॉफ्टवेयर में सुधार करने की जरूरत है। प्रसंस्करण अभी हिट और मिस हो सकता है, छवियों के साथ कभी-कभी रोशनी अचानक भी उड़ जाती है। वास्तव में एक फैंटम शटर बग भी है जो कैमरे को अपने आप तस्वीरें खींचते हुए दिखता है।

Motorola Razr 2022 Battery Review

रेज़र (2022) पर एक और महत्वपूर्ण अपडेट इसकी बड़ी बैटरी और तेज़ चार्जिंग है। 2019 मॉडल पर मिली 2510mAh बैटरी और 15W चार्जिंग की तुलना में अब रेज़र में 30W टर्बोपावर चार्जिंग के समर्थन के साथ 3500mAh की बैटरी है, जो मुझे बहुत तेज़ लगती है, हालांकि कुछ ओप्पो, वनप्लस और रियलमी फोन पर सुपरवूक चार्जिंग जितनी तेज़ नहीं है। YouTube पर 1080p वीडियो स्ट्रीम करते समय बैटरी का परीक्षण किया कि यह कितने समय तक चलेगा और पाया कि बैटरी हर घंटे लगभग 10% गिरती है। फोन सिर्फ 1 घंटे में 90%, 2 घंटे 11 मिनट में 80% और ठीक 3 घंटे में 70% हिट हो गया। फोन को इस अधिक गहन उपयोग के साथ या अधिक हल्के उपयोग के साथ 10 घंटे तक चलना चाहिए। बैटरी लाइफ और फास्ट चार्जिंग में अपडेट के बावजूद, एक विशेषता अभी भी गायब है वह है वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट। प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, मोटोरोला के एक प्रतिनिधि ने बताया कि कंपनी ने फास्ट चार्जिंग को प्राथमिकता देने और फीचर को जोड़ने के लिए डिवाइस को पॉकेट में रखने के लिए चुना। वैसे बोर्ड पर वायरलेस चार्जिंग को देखना अच्छा होता क्योंकि यह एक ऐसा मानक बन गया है जो इन दिनों हाई-एंड फोन के बीच उम्मीद कर रहा है।

Motorola Razr 2022 Performance Review

Motorola Razr 2022 एंड्रॉइड 12 चलाता है, जिसमें मोटोरोला की माईयूआई एंड्रॉइड त्वचा शीर्ष पर है। सौंदर्यशास्त्र और सुविधाओं के मामले में यूआई काफी पसंद है। यह Pixel के Android के संस्करण के करीब दिखता है, लेकिन इसमें अधिक अनुकूलन विकल्प हैं। डबल टैप से लेकर वेक/लॉक स्क्रीन तक, स्क्रीनशॉट के लिए मल्टी-फिंगर स्वाइप, ऐप्स लॉन्च करने के लिए डबल टैप बटन, लगभग हर शॉर्टकट जेस्चर के बारे में आप सोच सकते हैं।

Tags:    

Similar News