Smartphone: ख़त्म हुआ Google Pixel 5a का इंतजार, इस महीने में लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन

Google का नया स्मार्टफोन Pixel 5a को लॉन्च करने का रास्ता साफ़ हो गया है। एक खबर के अनुसार कंपनी अपने Pixel 5a को अगस्त में लॉन्च करेगी और उसी महीने से बिक्री भी शुरू हो जाएगी।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2021-07-01 11:54 IST

Smartphone : स्मार्टफ़ोन के शौकीन जो नई टेक्नोलॉजी का हमेशा इंतजार करते हैं, उनके लिए खुशखबरी है। Google का नया स्मार्टफोन Pixel 5a अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। एक खबर के अनुसार कंपनी अपने Pixel 5a को अगस्त में लॉन्च करेगी और उसी महीने से बिक्री भी शुरू हो जाएगी। बता दें कि कुछ समय पहले यह खबर आ रही थी कि कंपनी Pixel 5a को कैंसिल करने वाली है। अब नई खबर यह है कि Pixel 5a को Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

बताया गया है कि गूगल, Pixel 5a को Barbet कोडनेम के तहत तैयार कर रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन दिखने में Pixel 5 और Pixel 4a 5G जैसा ही होगा। दोनों ही स्मार्टफोन्स बोरिंग डिजाइन वाले हैं। भारत में गूगल ने पिछले साल अपना फ्लैगशिप भी लॉन्च नहीं किया था। कंपनी ने भारत में Pixel 4a पेश किया था कम कीमत वाला है। इस साल भी कंपनी भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी या नहीं ये साफ नहीं है। लेकिन Pixel 5a अगर लॉन्च होता है तो इसे भारत में पेश किया जा सकता है।

ख़त्म हुआ Google Pixel 5a का इंतजार: फोटो- सोशल मीडिया  


Pixel 5a लॉन्च किया जाएगा

चूंकि Pixel 5a एक मिड रेंज सेग्मेंट का स्मार्टफोन होगा, इसलिए भारत में इसकी बिक्री भी हो सकेगी। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में भी ये कहा गया था कि गूगल का एक हैंडसेट BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड लिस्टिंग में देखा गया था। इससे उम्मीद बनती है कि भारत में Google Pixel 5a लॉन्च किया जाएगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में भी ये कहा गया है कि Pixel 5a लॉन्च किया जाएगा। पिछले साल अगस्त में ही गूगल ने Pixel 4a लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में भी हालांकि एक ही रियर कैमरा होने की उम्मीद है।

ख़त्म हुआ Google Pixel 5a का इंतजार: फोटो- सोशल मीडिया  

Google Pixel 6 की तस्वीरें-रेंडर इंटरनेट पर आ चुकी है 

गौरतलब है कि Google के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन यानी Google Pixel 6 की तस्वीरें-रेंडर इंटरनेट पर आ चुके हैं। पिछले कुछ सालों से कंपनी बोरिंग डिजाइन वाले पिक्सल बना रही है। लेकिन नई लीक्ड तस्वीरों को देख कर लगता है कि कंपनी ने पिक्सल स्मार्टफोन्स को एक नया मेकओवर दिया है। Pixel 6 में कंपनी ज्यादा कैमरे भी देगी और जाहिर है इसमें फ्लैगशिप प्रोसेसर यूज किया जाएगा। गूगल भारत में अपना फ्लैगशिप इस बार लॉन्च करेगा या नहीं ये आने वाले समय में ही क्लियर होगा।


Tags:    

Similar News